×

भारी बारिश-तूफान ने मचाई तबाही, UP-Rajasthan में 99 लोगों की मौत, 100 घायल

भारी बारिश-तूफान ने मचाई तबाही, UP-Rajasthan में 99 लोगों की मौत, 100 घायल

- Advertisement -

नई दिल्ली। देशभर के कई इलाकों में भारी बारिश व तूफान के कारण भारी तबाही हुई जिसमें करीब 75 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार Uttar Pradesh में करीब 64 लोग व Rajasthan में करीब 35 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई लोग घायल हैं। जिनका इलाज स्थानीय अस्पतालों में चल रहा है। दोनों राज्यों के सीएम ने नुकसान पर दुख जताते हुए राहत कार्यों में तेजी लान के निर्देश दिए हैं। 132 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आए तूफान का Uttar Pradesh में सबसे ज्यादा असर खेरागढ़, फतेहाबाद, पिनाहट और अछनेरा में हुआ है। वहीं, Rajasthan में 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आए तूफान के कारण कई जगह सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित हुआ है। आंधी-तूफान से राजस्थान के भारपुर, धोलपुर, अल्वर और झुंझू जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।


Heavy thunder with rainउत्तराखंड में बादल फटा, पंजाब में किसानों की फसल तबाह

वहीं, उत्तराखंड में भी बारिश और तूफान का कहर देखने को मिला। चमोली जिले में बादल फटने से भारी तबाही की खबर है। चमोली के नारायणबगड़ में बादल फटने से कई दुकानें और मकानों को नुकसान पहुंचा है, हालांकि इसमें किसी व्यक्ति के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। उधर, पंजाब के अमृतसर में दाना मंडी में पड़ा अनाज बारिश में भीगकर खराब हो गया है। किसानों का कहना है कि इतनी मेहनत कर उन्होंने फसल उगाई और मंडी में आकर उनका अनाज बारिश में ख़राब हो गया।

Uttar Pradesh के CM Yogi Adityanath ने भी संबंधित जिलों में भारी नुकसान के लिए मुआवजा जारी करने के आदेश दिए हैं, साथ ही यूपी सरकार ने अगले 48 घंटों के लिए अलर्ट भी जारी कर दिया है। सीएम योगी ने पीड़ितों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा है कि राहत व बचाव कार्य में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है