जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या पहुंची 76 के पार, 50 लोगों का चल रहा इलाज

15 लोगों को किया गया सस्पेंड, चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी

जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या पहुंची 76 के पार, 50 लोगों का चल रहा इलाज

- Advertisement -

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के सहारनपुर (saharnpur) में जहरीली शराब पीने से अब तक कुल 55 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तराखंड (uttarakhand) के रुड़की (rurki) में जहरीली शराब (Poisonous liquor) से मरने वालों की संख्‍या 21 हो चुकी है। उप्र की सीमा से सटे पांच गांवों में जहरीली शराब पीने के कारण बीमार हुए 50 से ज्यादा लोगों को सरकारी और निजी अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। प्रदेश सरकार ने मामले में सख्त रुख अपनाते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल बजटः पत्रकारों को मिलेंगे लैपटॉप, दस्तकारों के लिए भी अच्छी खबर

उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक जहरीली शराब से मरने वाले ज्यादातर वे लोग हैं जो उत्तराखंड में एक तेरहवीं संस्कार में शरीक होने गए थे और इन लोगों ने वहीं शराब का सेवन किया। इसके बाद सहारनपुर के अधिकारियों के मुताबिक समारोह में गए लोग वापस आए तो मौत होनी शुरू हो गई। उत्तर प्रदेश के बस्ती, महराजगंज, देवबंद, गोरखपुर, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट, गाजियाबाद, सहारनपुर, मेरठ, बुलंदशहर, मथुरा समेत समेत दर्जनों जिलों में आबकारी विभाग (Excise Department) और यूपी पुलिस की एक साथ छापेमारी चल रही है। इस छापेमारी में आबकारी विभाग ने हजारों बोतलें जब्त की गई हैं और कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं प्रशासन की लापरवाही के लिए सरकार ने नागल थाना प्रभारी सहित दस पुलिसकर्मी और आबकारी विभाग के तीन इंस्पेक्टर व दो कांस्टेबर को सस्पेंड कर दिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है