Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

Video : बड़े धमाके से दहला Beirut, अब तक 78 की गई जान, 4000 हुए घायल

Video : बड़े धमाके से दहला Beirut, अब तक 78 की गई जान, 4000 हुए घायल

- Advertisement -

लेबनान की राजधानी बेरुत (Beirut) में एक बड़ा धमाका हुआ है। इस हादसे में अब तक 78 लोगों की जान जा चुकी है और 4000 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसपास के इलाके हिल गए। इसका एक वीडियो (Video) भी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें ऐसा लग रहा है कि ये न्यूक्लियर ब्लास्ट था, हालांकि स्थानीय प्रशासन ने इस बात से इनकार किया है। विस्फोट वाले इलाके में तो नुकसान हुआ ही है, साथ ही आसपास के इलाकों में भी धमाके की आवाज से खिड़कियां टूट गईं। वहीं घटना स्थल से उठा धुएं का गुबार दूर से ही देखा जा सकता था।

 

 

स्थानीय मीडिया के मुताबिक ये धमाका (Explosion) बेरुत पोर्ट के पास हुआ है, लेकिन धमाके की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है। मीडिया में कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें घायल लोग अस्पताल में इलाज करवाते नजर आ रहे हैं। धमाके बाद बेरुत में स्थित भारतीय दूतावास (Embassy of India) ने भी हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बेरुत में दो बड़े धमाकों की खबर है। सभी को सलाह दी जाती है कि वो शांत रहें। अगर किसी भारतीय को जरूरत हो, तो वो दूतावास के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सकते हैं।

 

 

चश्मदीदों का कहना है कि धमाका इतना शक्तिशाली था कि धुएं का गुबार फैल गया। कुछ देर के बाद धुएं का रंग भी बदल गया। यह धमाका सिर्फ एक हादसा है या इसके पीछे किसी आतंकी संगठन का हाथ है इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। जांच एजेंसियों का कहना है कि फिलहाल मौके पर मिले साक्ष्यों से जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। उधर लेबनान के पीएम हसन डिआब ने कहा है कि जो भी लोग इस घटना के जिम्मेदार होंगे उन्हें कीमत चुकानी होगी। उन्होंने देश में 2 हफ्ते की इमरजेंसी का ऐलान किया है।

 

 

ये भी पढ़ेः  पटाखा फैक्टरी में हुआ धमाकाः 7 लोगों की Death, कई लोग Injured अस्पताल में भर्ती

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है