×

कोरोना अपडेटः आज जांच को आए 79 सैंपल, 22 की रिपोर्ट नेगेटिव

कोरोना अपडेटः आज जांच को आए 79 सैंपल, 22 की रिपोर्ट नेगेटिव

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर 79 सैंपल की जांच की गई। इनमें से 22 सैंपल नेगेटिव आए हैं। 57 के सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। यह जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने दी है। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 534 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 459 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। अभी तक 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इनमें से दो इलाज के बाद स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। 4 लोग प्रदेश के बाहर इलाज के लिए जा चुके हैं। एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। बाकी 11 लोगों का प्रदेश में इलाज चल रहा है।


यह भी पढ़ें:  मुस्लिम समुदाय के IAS, आईपीएस और डॉक्टर की जमातियों से अपील

उन्होंने बताया कि अभी तक प्रदेश में 4684 लोगों की निगरानी में रखा गया है, जिनमें से 2188 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है व स्वस्थ हैं।  ईएसआई अस्पताल काठा जिला को कोविड 19 पॉजिटिव लोगों के इलाज के लिए अधिसूचित कर दिया गया है। यहां पर जिला सोलन व सिरमौर के ऐसे लोगों को रखा जाएगा जिनके नमूने कोविड 19 के प्रति पॉजिटिव पाए गए हैं। लेकिन अभी तक इन लोगों में इस बीमारी के लक्षण नहीं पाए गए हैं।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि जो भी लोग किसी भी कोविड 19 पॉजिटिव केस के संपर्क में आए हों या उनमें कोई ऐसे लक्षण हों तो वे स्वयं आगे आकर स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन की टीम को बताएं ताकि उनके आवश्यकतानुसार जांच के नमूने लिए जा सकें।

यह भी पढ़ें:  चुराह के कोरोना पॉजिटिव जमाती Tanda नहीं मेडिकल कॉलेज नेरचौक भेजे

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि विभाग द्वारा हेल्थ एंड वेलनेस केंद्रों में शुरू हो गई। टेली परामर्श सुविधा का भी लोग लाभ ले रहे हैं और उन्होंने दूर दराज के लोगों से आग्रह किया है कि यदि उन्हें मेडिसिन विभाग, बच्चों के स्पेशलिस्ट व मानसिक रोग के बारे में कोई परामर्श लेना हैं तो वह नजदीक के हेल्थ एंड वेलनेस के माध्यम से टेली परामर्श के द्वारा इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में चल रहे एक्टिव केस फाइडिंग कैंपेन के अंतर्गत करीब 41 लाख से अधिक लोगों की मौखिक जांच की जा चुकी है। उन्होंने प्रदेश के लोगों से भी आग्रह किया है कि लॉकडाउन के दौरान घर में रहते समय अपने आप को विभिन्न कार्यों में व्यस्त रखने की कोशिश रें, व्यायाम व योगा आदि करें ताकि मानसिक तनाव से मुक्त रहे सकें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है