Covid-19 Update

2,21,437
मामले (हिमाचल)
2,16,413
मरीज ठीक हुए
3,704
मौत
34,081,315
मामले (भारत)
241,563,005
मामले (दुनिया)

जांच में खुलासाः Delhi से हिमाचल एक्सप्रेस Train में 21 को अंब पहुंचे थे 8 जमाती

जांच में खुलासाः Delhi से हिमाचल एक्सप्रेस Train में 21 को अंब पहुंचे थे 8 जमाती

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना (una)में दिल्ली में हुई तब्लीगी मकरज में हिस्सा लेकर लौटे तीन जमातियों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस ने ऊना पहुंचे जमातियों की संख्या के साथ-साथ उनकी ट्रेवल हिस्ट्री (Travel History) खंगालनी शुरू कर दी है। पुलिस की जांच में पता चला कि 8 जमाती (Jamati) न्यू दिल्ली से हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन के माध्यम से 21 मार्च की सुबह अंब स्टेशन पर पहुंचे थे। वहीं, 11 जमातियों का एक ग्रुप 10 मार्च के करीब ऊना वापस आ चुका था। दो ग्रुप में पहुंचे यह जमाती ऊना जिला की नकड़ोह स्थित मस्जिद व कुठैड़ा खैरला मस्जिद में ठहरे हुए थे। ऊना पुलिस ने जिला में कुल 26 जमातियों की लिस्ट तैयार की है। इन सभी का ना केवल स्वास्थ्य विभाग ने टेस्ट किए हैं, बल्कि सभी को क्वांरटाइन भी किया गया है। वहीँ, जिन तीन जमातियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उन्हें टांडा मेडिकल कॉलेज में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus महामारी के बीच Himachal के लिए राहत भरी खबर

एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि ऊना जिला में जमातियों के दो के ग्रुप आए थे, जिसमें से 8 जमातियों ने हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन के कोच संख्या एस-टू में सफर किया और 21 मार्च की सुबह अंब रेलवे स्टेशन पहुंच गए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने एस टू में सफर करने वाले सभी पैंसेजर की लिस्ट तैयार कर ली है। साथ ही एस-वन में सवार यात्रियों से भी बातचीत की गई है। उन्होंने कहा कि सभी को होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, 11 जमातियों का एक ग्रुप 10 मार्च को ही ऊना जिला में आ गया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली से ऊना पहुंचे सभी जमाती नकडोह व कुठैड़ा खरैला स्थित मस्जिद में रुके हुए थे, जिन्हें सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्क्रीनिंग करवाई गई।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड क्वीन Kangana ही है क्या ये, तस्वीरें देखकर आप हैरत में पड़ जाएंगे

उन्होंने कहा कि जमात से आकर मस्जिद में चोरी-छिपे रहने पर पुलिस ने कुल पांच मामले दर्ज किए हैं। एसपी ऊना ने बताया कि जांच में पता चला है कि कोरोना पॉजिटिव आए मरीज दो लोगों के घर गए थे। वहां पर उन्होंने क्या किया, इसको लेकर जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घर गए थे, उस घर के सभी सदस्यों की भी स्क्रीनिंग की गई है। पुलिस अधीक्षक ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने मंडी के रहने वाले जमाती दिल्ली से सीधा अंब रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि जमातियों के बिलासपुर के घुमारवीं में रुकने बात पूरी तरह से झूठ है। उन्होंने जिलावासियों से भी अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है