Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

जयराम सरकार के आठवें जनमंच में आईं 2825 शिकायतें व मांगें

जयराम सरकार के आठवें जनमंच में आईं 2825 शिकायतें व मांगें

- Advertisement -

अभी अभी टीम।  जयराम सरकार का आठवां जनमंच कार्यक्रम रविवार को प्रदेश के दस जिलों में आयोजित किया गया। इस दौरान करीब 2825 शिकायतें और मांगे प्राप्त हुईं। जिनमें से अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। जबकि अन्य के को संबंधित विभागों को सौंपा गया, और उन्हें जल्द हल करने के निर्देश दिए गए।

राजीव बिंदल ने रामपुर के ननखड़ी में सुनी जनसमस्याएं

शिमला। जिला शिमला में जनमंच कार्यक्रम रविवार को उपमंडल रामपुर के ननखड़ी विकास खंड के तहत ग्राम पंचायत बड़ाच में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधान सभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने की। इस कार्यक्रम से ग्राम पंचायत बडाच, टिप्पर .मझोली, शोली, करांगला थैली चकटी, ननखड़ी, बडोग, देलठ व नीरथ पंचायतों के लोग लाभान्वित हुए। इस जनमंच कार्यक्रम में शिकायतों के लगभग 250 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया गया।

सोलन के जनमंच में बोले शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज

सोलन। शिक्षा मंत्री ने नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के नवांग्राम में जनमंच की अध्यक्षता की। जनमंच के आरंभ में लोगों को सीएम जयराम ठाकुर का जनमंच के विषय में संदेश भी सुनवाया गया। आज के जनमंच में 4000 लोग उपस्थित रहे। जनमंच में कुल 396 शिकायतें एवं मांगें प्राप्त हुईं। इनमें से 115 शिकायतें एवं मांगें पूर्व जनमंच अवधि में प्राप्ति हुईं। 35 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा संभव बनाया गया।

निवारण में जनमंच से प्राप्त हो रहे सुखद परिणामः विपिन परमार

मंडी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, आयुर्वेद एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री विपिन सिंह परमार की अध्यक्षता में रविवार को जनमंच का आयोजन नाचन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जैदेवी में किया गया। इसमें आस-पास के क्षेत्रों की 15 चिह्नित पंचायतों के लोगों की समस्याओं का निवारण किया गया। इस दौरान जनमंच के पूर्व चरण में कुल 97 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निपटान कर दिया गया है। 347 मांगें भी इस दौरान सामने आईं।

हमीरपुर में सरवीण चौधरी के सामने आईं 94 समस्याएं

हमीरपुर। आम लोगों की समस्याओं का उनके घर द्वार पर त्वरित निपटारा सुनिश्चित करने के उददेश्य से जिला में जनमंच कार्यक्रम रविवार को भोरंज विकास खंड के कंज्याण में आयोजित किया गया। इसमें शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने लोगों की समस्याएं सुनी। इस जनमंच कार्यक्रम में भोरंज तथा बमसन की 11 पंचायतों की 94 समस्याओं को लेकर आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 15 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया, जबकि अन्य समस्याओं का दस दिन के भीतर हल करने के दिशा निर्देश दिए गए।

बिलासपुर में उर्जा मंत्री के समक्ष आईं 219 शिकायतें

बिलासपुर। उर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने झंडुता विधानसभा क्षेत्र के कलोल में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जिसमें क्षेत्र की चिन्हित 8 पंचायतों कलोल, भड़ोलीकंला, डुंडियां, जेजवीं, सलवाड़, धनी, पपलोहा तथा कुलज्यार की कुल 219 शिकायतें व मागों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनमंच से पूर्व कुल 63 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें 13 शिकायतें व 50 मांगे शामिल थीं। जनमंच से पूर्व 2 शिकायतों एवं 16 मांगों पर कार्रवाई अमल में लाई गई। जनमंच के दौरान मौके पर समस्याओं तथा मांगो से सम्बन्धित 156 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, जिन्हें आगामी कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को सौंप दिया गया।

ऊना में राजीव सहजल ने सुनी जनसमस्याएं

ऊना। जयराम सरकार द्वारा शुरू की गई जनमंच योजना का आयोजन हरोली विधानसभा के गांव बाथू में किया गया। जिसमें सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सहजल ने लोगों की शिकायतों व समस्याओं को सुना गया। हरोली प्रशासन द्वारा 10 दिन पहले लोगों की शिकायतों को ऑनलाइन मंगवाया गया था, जिसमें प्रशासन के पास कुल 37 शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिसमें से 15 शिकायतों को जनमंच कार्यकम से एक दिन पहले ही निपटा दिया गया था, जबकि शेष 22 ऑनलाइन शिकायतों के अलावा हरोली सहित जिला के अन्य क्षेत्रों से आये लोगों की शिकायतों को मंत्री राजीव सहजल ने ध्यानपूर्वक सुना और अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया। अन्य शिकायतों के समाधान को कार्यक्रम में उपस्थित 32 विभागों के अधिकारीयों को निर्देश देकर 15 दिनों के भीतर निपटारे के आदेश दिए।

सिरमौर जनमंच में आए 272 मामले खाद्य आपूर्ति मंत्री ने निपटाए

सिरमौर। रेणुका निर्वाचन क्षेत्र के अंधेरी में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में 13 ग्राम पंचायतों के लोगों से विभिन्न विभागों से संबधित 272 मामले प्राप्त हुए, जिनमें से 12 मामलों का निपटारा मौके पर किया गया। शेष शिकायतों को संबधित विभागों को आवश्यक कार्रवाई हेतू प्रेषित किए गए। जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने की। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनमंच में प्राप्त शिकायतों व समस्याओं का 10 दिन के भीतर निपटारा करना सुनिश्चित करें, ताकि लोगों की समस्या का समाधान समयबद्ध हो सके ।

प्रदेश की जनता को जनमंच कार्यक्रम से मिल रहा लाभ: गोविंद सिंह ठाकुर

कुल्लू। आनी विधानसभा के श्वाड़ में जनमंच कार्यक्रम में वन, परिवहनए युवा सेवा एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में जनमंच का कार्यक्रम संपन हुआ। कैबिनेट मंत्री ने 10 पंचायतों के सैंकड़ों लोगों की जनसमस्याए सुनीं और अधिकतर जनसमस्याओं का मौके पर निपटारा किया और कई समस्याओं को विभिन्न विभागों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द समाधान करने के लिए निर्देश दिए। जनमंच कार्यक्रम में आनी विधानसभा की 10 पंचायत करशेईगाढ़, फनौटी, लगोटी, टकरासी, बिशलाधार, कराढ़, पोखरी, मुंदल, रोपा, कुंगश, मुहान पंचायत की जनता बड़ी संख्या में जनमंच मे पहुंची। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी का आवलोकन किया और सरकारी विभागों के द्वारा जनमंच कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं की जानकारी जनता को दी जा रही है।

सीएम की जनहितैषी सोच का प्रतिफल है जनमंच: महेंद्र सिंह ठाकुर

जवाली। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्यए बागवानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने रविवार को ज्वाली में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जनमंच को प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बताया। जनमंच कार्यक्रम में क्षेत्र की 14 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया। इनमें ग्राम पंचायत जांगल, कुठेड़, डोल, सिंहूणी, भाली, जोल, त्रिलोकपुर, सोलदा, कोटला, रजोल, बेही पठियार, कोठी बंदा, अम्बल और नडोली पंचायतों के लोग शामिल रहे। कार्यक्रम में करीब 2000 लोगों ने भाग लिया।

वीरेन्द्र कंवर ने भरमौर के होली में सुनी समस्याएं

चंबा। भरमौर विधानसभा क्षेत्र के होली में ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस दौरान 153 मांगें व शिकायतें प्राप्त हुईं। मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को गैस कनेक्शन तथा प्रमाण पत्र वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के दौरान मत्स्य क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए 200 ट्राउट इकाइयां स्थापित की जा रही है। उन्होंने कहा कि मत्स्य गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए लाभार्थियों को उपदान भी दिया जा रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है