Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

Breaking: हिमाचल के छात्रों की घर वापसीः परवाणू से कोटा के लिए रवाना हुई HRTC की 9 बसें

Breaking: हिमाचल के छात्रों की घर वापसीः परवाणू से कोटा के लिए रवाना हुई HRTC की 9 बसें

- Advertisement -

शिमला। राजस्थान के कोटा में फंसे हिमाचल (Himachal) के करीब 105 छात्रों को लाने के लिए एचआरटीसी (HRTC) की 9 बसें परवाणू से रवाना हो गई हैं। परिवहन विभाग (Transport Department) के एडिशनल कमिश्नर सुनील शर्मा भी साथ गए हैं। सैनिटाइजर, मास्क आदि पूरी तैयारी के साथ बसों को रवाना किया गया है। कल शाम तक बसों के लौटने की संभावना है। यह जानकारी परिवहन विभाग के निदेशक जेएम पठानिया ने मीडिया से बातचीत में दी। उन्होंने कहा कि पिछले कल ही सरकार से कोटा में फंसे छात्रों को लाने के आदेश मिले थे। अभी कोटा से ही छात्रों को लाने के आदेश प्राप्त हुए हैं। बाकी जगहों से नहीं। जैसे ही सरकार अन्य कोई आदेश देगी उन्हें पूरा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Himachal में सरकारी बसें चलाने की तैयारी में जुटी सरकार, आरटीओ को भेजे Mask-Sanitizer

जेएम पठानिया ने बताया कि परिवहन विभाग को प्रतिदिन 3 करोड़ 28 लाख के करीब वेज लॉस हो रहा है। इस बारे सरकार को अवगत करवा दिया है। वहीं ट्रकों की बात करें तो करीब 11 करोड़ नुकसान प्रतिदिन हो रहा है। उन्होंने कहा कि 6 हजार 300 के करीब हिमाचल में सरकारी व निजी बसें हैं। एचआरटीसी व निजी बसें तैयार हैं। जैसे ही सरकार के आदेश प्राप्त होते हैं तो दस घंटे या पांच छह घंटे के अंदर बसें चला दी जाएंगी। विभाग पूरी तरह से तैयार है। मास्क आदि बांट दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि गुड्स करियर के लिए किसी प्रकार की अनुमति नहीं है। उन्हें तय नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि देश के सभी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर का ग्रुप बना है। अगर कोई दिक्कत आती है या कोई मैसेज भेजना हो तो उस ग्रुप में डाला जाता है। कुछ ही समय में मैसेज सभी डीसी व ट्रांसपोर्ट अधिकारियों को भेज दिया जाता है। साथ ही कॉल सेंटर की सुविधा की जा रही है। यह कल से शुरू हो जाएगी। प्रदेश के अंदर और बाहर वाहनों की मूवमेंट के लिए किसी भी प्रकार की जानकारी व सूचना दी जा सकती है।


 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है