Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

Himachal में अभी तक 900 सड़कें बंद, Jai Ram का सराज भी अछूता नहीं

Himachal में अभी तक 900 सड़कें बंद, Jai Ram का सराज भी अछूता नहीं

- Advertisement -

शिमला/जंजैहली। भारी बर्फबारी से हिमाचल में अभी भी 5 एनएच, 1 स्टेट हाईवे सहित करीब 900 सड़कें बंद पड़ी हैं। इसके अलावा 3342 बिजली ट्रांसफार्मर और 198 आईपीएच स्कीमें प्रभावित हैं। आलम यह है कि मेन शिमला की हीं कई सड़कें अभी तक बहाल नहीं हो पाईं हैं। शिमला में एक एनएच व 361 सड़कें बंद हैं। चंबा में 134, किन्नौर में 39, कुल्लू में दो एनएच, 84 लिंक रोड, लाहुल स्पीति में दो एनएच, एक स्टेट हाईवे, 167 लिंक रोड, मंडी में 79 और सिरमौर में 36 सड़कों पर आवाजाही ठप है। गत दिनों हुई बर्फबारी के चलते अभी तक यह सड़कें बंद हैं, ऐसे में आने वाले दिनों में दोबारा बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। इसके मध्यनजर लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Winter Season में कितनों की गई जान, कितना हुआ नुकसान-जानकर रह जाएंगे हैरान

 



उधर, प्रदेश में पिछले दिनों हुई भारी बर्फबारी (Snowfall) के बाद सीएम के गृह क्षेत्र में बिगड़ी यातायात व्यवस्था (Traffic system) अभी तक पटरी पर नहीं लौट पाई है। सिराज विधानसभा क्षेत्र में पिछले 3 दिनों से बसों का आवागमन बंद है, जिस कारण घाटी के लोगों को पैदल अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ रहा है। जिससे क्षेत्र के सैकड़ों लोगों को भारी परेशान उठानी पड़ रही है। हालांकि सेब की फसल के लिए यह बर्फबारी वरदान सिद्ध हुई है जिससे बागबान काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। वहीं बर्फबारी से बिजली विभाग को भी काफी नुकसान हुआ है। क्षेत्र में 585 ट्रांसफार्मर में 217 ट्रांसफार्मर बर्फबारी से बाधित हुए थे। जिन्हें आज पूरी तरह से रिस्टोर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बर्फबारी के चलते लाहुल-स्पीति में फंसे 66 लोगों को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया Kullu

बता दें कि सिराज विधानसभा क्षेत्र में इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में अधिक बर्फबारी हुई है जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ है।  सड़कों की बात की जाए तो सिराज विधानसभा क्षेत्र में गांवों से जुड़े हुए दर्जनों सड़क मार्ग बंद है। हालांकि छोटी गाड़ियों का क्षेत्र में आना जाना थोड़ा बहुत शुरू जरूर हुआ है लेकिन सड़कों पर बिछी सफेद चादर पर गाड़ियों के स्किट होने का खतरा बना हुआ है। वहीं इस बारे में पीडब्ल्यूडी अधिशाषी अभियंता सिराज से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 3 दिनों में सिराज विधानसभा क्षेत्र के 40 सड़क मार्गों में से 32 को खोल दिया गया है। बाकी आठ सड़क मार्ग कल तक खोल दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 32 में से कुछ मार्ग अधूरे रह गए हैं जिन्हें कल तक पूरी तरह से खोल दिया जाएगा।

उपमंडलाधिकारी ने बिजली विभाग के अधिकारियों को दी बधाई

उपमंडल जंजैहली के उपमंडलाधिकारी सुरेंद्र मोहन से ने बताया कि मुख्य सड़क मार्ग चैलचौक-जंजैहली पूरी तरह से खुलवा दिया गया है। लेकिन सड़क मार्ग पर अभी भी फिसलन का खतरा बना हुआ है। जिसके चलते अभी तक बस का आवागमन नहीं हो पाया है। उन्होंने विद्युत विभाग के अच्छे कार्य को देखते हुए विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को बधाई दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है