×

BY ELECTION: लोगों ने चुने नुमाइदे, सोयल पंचायत में 91.15 फीसदी मतदान

BY ELECTION: लोगों ने चुने नुमाइदे, सोयल पंचायत में 91.15 फीसदी मतदान

- Advertisement -

कुल्लू। सोयल पंचायत में 91.15 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें कुल 1413 मतदाताओं में से 1288 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। प्रधान पद के लिए दो उम्मीदवारों की सीधी टक्कर में सुनिता गुप्ता ने महेश्वरी ठाकुर को 220 मतों के विशाल अंतर से शिकस्त देते हुए एक तरफा जीत हासिल कर प्रधान पद पर कब्जा जमाया। पिछली बार के उपप्रधान लाल चंद ने अपने प्रतिद्वन्दी जितेन्द्र ठाकुर को 48 मतों से हरा कर दूसरी बार उपप्रधान पद पर कब्जा जमाया। वार्ड सदस्यों में वार्ड नंबर 1 मनसारी से संध्या राणा ने सीमा देवी को 33 मतों से, वार्ड नंबर 3 सोयल से राम दास ने लच्छी राम को 13 मतों से, वार्ड नंबर 4 सोयल 2 से चूड़ामणि ने बीना को 19 मतों से तथा वार्ड नंबर 5 हरिपुर 1 से युगल किशोर ने कोमल प्रकाश को 27 मतों से हराया। करजां पंचायत में 84.58 प्रतिशत मतदान के साथ कुल 1608 मतदाताओं में से 1360 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। वीर सिंह ने राम चंद को 220 मतों के बड़े अंतर से हरा कर उपप्रधान पद पर कब्जा जमाया।


आनी विकास खंड की सामान्य वर्ग की महिला के लिए आरक्षित ग्राम पंचायत जावन में अनिता देवी विजयी रहीं। यहां उपप्रधान पद  के लिए खडे़ पांच उम्मीदवारों में से राजकुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्धंद्धि सूरत राम को मात्र 12 वोटों क अंतर से हराया। वहीं  सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित ग्राम पंचायत नम्होग में प्रधान पद के लिए हुए रोचक मुकाबले में कुल पांच उम्मीदवारों में से बीजेपी समर्थित कृष्ण ठाकुर ने जीत हासिल की। यहां उपप्रधान पद के लिए खडे़ दो उम्मीदवारों में नरेश कुमार ने अपने प्रतिद्धंद्धि राजकुमार को 303 वोटों से करारी मात दी।

नेरचौक नप के सात वार्डों में 74.44 प्रतिशत मतदान

नेरचौक। नगर परिषद नेरचौक के लिए रविवार को हुए चुनावों में लोगों ने भारी उत्साह दिखाया। नप के सात वार्डों के लिए हुए चुनाव में लगभग 74.44 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया। इसमें सबसे अधिक मतदान वार्ड नंबर-10 डडौर में 85.51 प्रतिशत जबकि सबसे कम मतदान वार्ड-3 धड़वाहन में 63.86 प्रतिशत मतदान हुआ। लगभग 7 हजार मतदाताओं में से 5153 मतदाताओं ने नप चुनाव के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें महिलाओं की भागीदारी पुरुषों से अधिक रही। नप चुनाव में जहां 2573 पुरुषों ने मतदान किया, वहीं महिला मतदाता की संख्या 2580 रही। चुनाव पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए। चुनाव प्रक्रिया को लेकर कहीं पर भी किसी प्रकार की वारदात सामने नहीं आई। वहीं प्रदेश आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी ने परिवार सहित अपने गृह वार्ड 10 डडौर में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोट डाला। नगर परिषद के कुछ वार्डों में मतदाता सूचियों में मतदाताओं के नाम नहीं होने के चलते लोगों को बिना वोट दिए ही वापस जाना पड़ा है।  नगर परिषद की विभिन्न वार्डों में हुए चुनाव की कुल प्रतिशतता 74.44 रही।

एसडीएम व चुनाव अधिकारी बल्ह सिद्धार्थ आचार्य का कहना है कि नगर परिषद नेरचौक के चुनावों में लगभग 74.44 प्रतिशत मतदान हुआ है। चुनाव प्रक्रिया पूरी तरह से शांतिपूर्ण रही है। कहीं पर कोई भी वारदात सामने नहीं है। लोगों ने नप चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर मतदान प्रक्रिया को संपन्न करवाया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है