×

हिमाचलः कोरोना संदिग्ध 99 सैंपल की हुई जांच, 96 नेगेटिव- Mandi से भी राहत भरी खबर

हिमाचलः कोरोना संदिग्ध 99 सैंपल की हुई जांच, 96 नेगेटिव- Mandi से भी राहत भरी खबर

- Advertisement -

शिमला/मंडी। हिमाचल में अभी तक कोरोना वायरस (Coronavirus) संदिग्धों के 99 सैंपल जांचें गए हैं। इनमें से 96 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। साथ ही तीन ही मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें शाहपुर की महिला और लंज का युवक डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, एक तिब्बती बुजुर्ग की मौत हो चुकी है। आज आईजीएमसी (IGMC) शिमला में 10 सैंपल जांच गए सभी नेगेटिव आए हैं। वहीं, हिमाचल में कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा कर लौटे 2186 लोगों की निगरानी की गई है। इनमें से 591 की निगरानी अवधि पूरी हो चुकी है। साथ ही 1373 के करीब होम क्वारंटाइन व आइसोलेशन में हैं। इनमें कांगड़ा जिला में सबसे ज्यादा 868 लोग कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा कर लौटे हैं। इनमें से 302 निगरानी अवधि पूरी कर चुके हैं। साथ ही 398 होम क्वारंटाइन व आइसोलेशन में रखे गए हैं। वहीं ऊना जिला में 320 कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा से लौटे हैं। इनमें से 75 का निगरानी पीरियड पूरा हो चुका है। साथ ही 238 होम क्वारंटाइन व आइसोलेशन में हैं।


मंडी (Mandi) जिला के लड़भड़ोल क्षेत्र के संदिग्ध मरीज में कोरोना वायरस नहीं पाया गया है। उक्त संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट जिला प्रशासन को प्राप्त हो गई है जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव बताई गई है। यानी इस व्यक्ति में कोरोना वायरस नहीं है और इसे सर्दी-जुखाम हुआ है। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। बता दें कि उक्त व्यक्ति हालही में फ्रांस और थाईलैंड की यात्रा से लौटा था और इसे होम क्वारंटाइन किया गया था। लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के कारण पिछले कल इसे टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। जहां इसके ब्लड सैंपल की जांच की गई तो उसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। वहीं अच्छी खबर यह भी है कि नेरचौक मेडिकल कॉलेज से भेजे सभी 10 कोरोना संदिग्धों की सैंपल रिपोर्ट भी नेगेटिव पाई गई है। इनमें से कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखे आठ लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद आज उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

 

ये सभी लोग हाल ही में विदेशों से लौटे थे, इसलिए इन्हें भारत में आने के बाद से 28 दिन की अवधि पूरी होने तक होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है। इन्हें आज जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाए गए वाहनों से उनके घर पहुंचाया गया। वर्तमान में नेरचौक अस्पताल में कोरोना संदिग्ध का एक भी मामला नहीं है। इसके अलावा अस्पताल में 2 लोग इंस्टीटयूटशनल क्वारंटाइन में रखे गए हैं। ये केवल एहतियातन रखे गए हैं। कोरोना को लेकर इनके सैंपल नहीं लिए गए हैं। नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सभी दस सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी कोरोना वायरस को लेकर एहतिहात बरतें और घरों में ही रहें। अनावश्यक तौर पर बाहर न निकलें। बता दें कि मंडी जिला में अभी तक कोई भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है। कुछ संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, लेकिन जांच में रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है