Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

शहीद अजय और केदार सिंह जिंदान को मरणोपरांत हिमाचल गौरव सम्मान

शहीद अजय और केदार सिंह जिंदान को मरणोपरांत हिमाचल गौरव सम्मान

- Advertisement -

नाहन। राजगढ़ के अंबेदकर सभागार में अखिल भारतीय हरिजन लीग हिमाचल प्रदेश द्वारा आयोजित 9वां राज्य स्तरीय वार्षिक उत्कृष्ट सेवा सम्मान आयोजित हुआ। कार्यक्रम के अवसर पर शहीद अजय कुमार और केदार सिंह जिंदान को मरणोपरांत हिमाचल गौरव पुरस्कार से नवाजा गया। सामाजिक एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने उनके परिजनों को यह सम्मान दिया। इसके अलावा दलित समाज के 20 व्यक्तियों को भी उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया।


इस मौके पर डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि आदीकाल से विश्व की अनेक महान विभूतियों ने दलित समाज में जन्म लेकर समाज को एक नई दिशा प्रदान की है, जिनकी शिक्षाएं और आदर्श वर्तमान परिप्रेक्ष्य में भी बहुत प्रासंगिक है, जिनका अनुसरण समाज के सभी वर्ग के लोग करते हैं। उन्होंने कहा कि गौत्र बदलने से प्रशस्ति नहीं मिलती है, बल्कि इंसान के गुणों की हर जगह कद्र होती है, चाहे वह जिस भी जाति एवं संप्रदाय से संबध रखते हो।

अखिल भारतीय हरिजन लीग के प्रदेश अध्यक्ष किशोरी लाल कौंडल ने अपने संबोधन में कहा कि लीग द्वारा समाज में छुआछुत, बाल विवाह, दहेज प्रथा जैसी समाजिक बुराईयों के उन्मूलन करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में चेतना शिविरों का आयोजन किया जाता है। इसके अतिरिक्त लीग के सदस्यों द्वारा सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यो को कार्यान्वित करने के लिए अपना योगदान दिया जा रहा है। इससे पहले जिला अध्यक्ष मोहन लाल आजाद ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए हरिजन लीग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न समाजिक कार्यो बारे विस्तार से जानकारी दी गई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है