×

चंबा में बच्चे के गले में फंसा खिलौना, गई जान; गगरेट में कांगड़ा के युवक की संदिग्ध मौत

हिमाचल के चंबा और ऊना जिला में सामने आए मामले, पुलिस जांच में जुटी

चंबा में बच्चे के गले में फंसा खिलौना, गई जान; गगरेट में कांगड़ा के युवक की संदिग्ध मौत

- Advertisement -

चंबा/गगरेट। हिमाचल के चंबा (Chamba) जिला में एक दस माह के बच्चे के गले में खिलौना फंसने से उसकी मौत हो गई है। वहीं जिला ऊना (Una) में एक कैमिकल की बंद पड़ी फैक्टरी में कांगड़ा (Kangra) के युवक का शव बरामद हुआ है। यह युवक इसी फैक्टरी में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता था। पुलिस ने दोनों ही मामलों में शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है।


यह भी पढ़ें: हिमाचल में बड़ा हादसा, शिमला के शोघी में खाई में गिरी कार, दो की गई जान

 

पहला मामला जिला चंबा के भरमौर में सामने आया है। यहां भरमौर (Bharmaur) क्षेत्र के गुसाल गांव में एक 10 माह के बच्चे के गले में अचानक से खिलौना फंस गया। जिससे उसके गले में जख्म हो गए। हालांकि खिलौने को तो बाहर निकाल लिया गया, लेकिन जख्मों का ताव बच्चा ना सहन कर सका और उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गुसाल निवासी अमित का बच्चा घर में खेल रहा था। खेलते-खेलते इस बच्चे ने खिलौना निगल लिया जो कि उसके गले में फंस गया। बाद में उसे चंबा (Chamba)  ले जाया गया, जहां एक निजी अस्पताल (Private hospital) में डॉक्टर ने यह खिलौना तो निकाल दिया, लेकिन गले में जख्म बन जाने के कारण उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ, जिसको देखते हुए बच्चे को मेडिकल कॉलेज टांडा रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Himachal : मौत का सच बताएगी अढ़ाई माह बाद कब्र से निकाली लाश, कुछ इस तरह का है मामला

वहीं दूसरा मामला ऊना (Una) जिला के गगरेट में सामने आया है। यहां पुलिस थाना गगरेट के तहत बणे दी हट्टी ल्यूमिनेस फैक्टरी के प्लांट नंबर एक के साथ कुछ दूरी पर कैमिकल की बंद पड़ी फैक्टरी में कार्यरत सुरक्षा कर्मी की संदिग्‍ध हालात में मौत हो गई है। प्यार चंद पुत्र हरि राम जिला कांगड़ा देहरा तहसील के करिआरा गांव का रहने वाला था। यह उद्योग काफी समय से बंद था। प्यार चंद इस उद्योग में बतौर चौकीदार अपनी सेवाएं दे रहा था। मौत किन कारणों से हुई है इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस को इसकी सूचना सुबह करीब 5 बजे मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए ऊना के क्षेत्रीय अस्‍पताल पहुंचा दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है