Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

Corona से जंग जीता निरमंड का 65 साल का व्यक्ति भेजा घर, तालियों से विदाई

Corona से जंग जीता निरमंड का 65 साल का व्यक्ति भेजा घर, तालियों से विदाई

- Advertisement -

कुल्लू। कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में 31 मई को भर्ती हुए निरमंड =के जाओं गांव के 65 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक ने कोरोना (Corona) को मात दे दी है। महज 11 दिन में वायरस (Virus) को हराकर यह व्यक्ति बेहद खुश नजर आया। आज प्रातः 8 बजे जिला के अधिकारियों, स्वास्थ्य तथा आयुर्वेद विभाग (Ayurveda Department) के चिकित्सकों ने इस व्यक्ति को सम्मान के साथ उसके पैतृक गांव के लिए रवाना किया। इस मौके पर चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ (Medical Staff) ने तालियां बजाकर वरिष्ठ नागरिक की हौंसला अफजाई की। वरिष्ठ नागरिक भी इस अवसर पर भाव-विभोर हो गए। उन्होंने जिला प्रशासन, चिकित्सकों, स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें: कोविड-19 संकट के बीच Dalai Lama की पहली संगीत एल्बम आने को तैयार, इस दिन होगी रिलीज

उधर, डीसी डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि निरमंड के जाओं गांव का यह व्यक्ति अपने परिवार सहित गत 19 मई को दिल्ली (Delhi) से निरमंड आया था और उसे परिजनों सहित क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया था। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा पूरे परिवार के सैंपल लिए गए थे और 31 मई को यह व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया था। उसे कोविड केयर सेंटर कुल्लू में आइसोलेशन में रखा गया था तथा मंगलवार को उसका दूसरा सैंपल लिया गया था। बुधवार रात्रि को इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। डीसी (DC) ने कहा कि जिला की एक अन्य कोरोना पॉजिटिव महिला की बेटी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है जो बड़ी राहत की बात है। उन्होंने कहा कि उक्त महिला के सभी प्राइमरी संपर्कों के सैंपल लिए गए हैं और इनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।


यह भी पढ़ें: Kullu में 42 किलो चरस के साथ मंडी का तस्कर धरा, Una में चिट्टे के साथ युवक गिरफ्तार

गोविंद ठाकुर दूरभाष से रोज जानते थे वरिष्ठ नागरिक का हाल

वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर कोरोना को हराने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति से हर रोज बातचीत करके उनका हाल जानते थे और बेहतर देखभाल के लिए चिकित्सकों को निर्देश देते थे। इस व्यक्ति ने उनका ख्याल रखने के लिए गोविंद सिंह ठाकुर का तथा कोविड केयर सेंटर में बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य व आयुर्वेद चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें: Nalin Kohli का पलटवार – रिमोट से नहीं जन भावनाओं से चलती है BJP की सरकार

कुल्लू के दो मरीज हो चुके हैं ठीक, दो अभी उपचाराधीन

उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. सुशील चंद्र ने बताया कि मंगलवार को जिला से 42 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट बुधवार रात को प्राप्त हुई और सभी सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला से अभी तक कुल 1565 सैंपल भेजे गए हैं जिनमें से 1561 की रिपोर्ट नेगेटिव (Negative) जबकि चार पॉजिटिव आए हैं। पॉजिटिव मामलों में आनी का 29 वर्षीय युवक तथा निरमंड के जाओं गांव के 65 वर्षीय व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं और अब केवल दो मामलों में एक महिला व दूसरी 8 माह की बच्ची उपचाराधीन है। उन्होंने कहा कि जाओं के वरिष्ठ नागरिक को डिस्चार्ज कार्ड प्रदान करने के उपरांत 108 एंबुलेंस (Ambulances) से उनके पैतृक गांव भेजा गया।

यह भी पढ़ें: Himachal में बदले जाएंगे लकड़ी के विद्युत खंभे, लगेंगे स्टील पोल-2020 में ही पूरा करना होगा काम

डॉ. सुशील ने कहा कि इनकी 8 माह की पौत्री जो गत दिनों कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं, बिल्कुल स्वस्थ है और चिकित्सकों की नियमित निगरानी में है। डॉ. सुशील ने कहा कि वह लगातार संपर्क में हैं और हर रोज उसके परिजनों से तथा चिकित्सकों से बात करते हैं। दूसरी ओर, कुल्लू (Kullu) कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन महिला की बेटी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे उसके ननिहाल भेजा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है