Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

MC Shimla का 225 करोड़ रुपए का बजट पेश, 10 फीसदी बढ़ेगा House Tax

MC Shimla का 225 करोड़ रुपए का बजट पेश, 10 फीसदी बढ़ेगा House Tax

- Advertisement -

शिमला। नगर निगम शिमला (MC Shimla) का वर्ष 2020-21 का 225 करोड़ रुपए का बजट पेश हुआ। नगर निगम की नव नियुक्त महापौर सत्या कौंडल ने आज निगम हाउस में अपना पहला बजट पेश किया। इस बजट में निगम ने कोई बड़ी योजना को शुरू करने की घोषणा नहीं की है, बल्कि पुरानी योजनाओं को दोहरा कर शहरवासियों का दिल जीतने का प्रयास किया है। नगर निगम ने अपने बजट में शहर में 10 फीसदी हाउस टैक्स (House Tax) बढ़ाने की जरूर घोषणा की है, जिससे शहर वासियों पर करों का बोझ और बढ़ेगा तथा उन्हें अपनी जेब और ज्यादा ढीली करनी होगी।

यह भी पढ़ें :- Himachal Vidhansabha में पारित हुआ अनुपूरक बजट, राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू

 

बजट में एक छत के नीचे सभी सुविधाएं देने के लिए सब्जी मंडी में 15 करोड़ की लागत से भवन बनाने की घोषणा की गई है। शहर के सभी पार्को को एडॉन सुविधा से जोड़ा जाएगा, जहां लोगों को फोन चार्ज करने की सुविधा के साथ फ्री वाईफाई की सुविधा दी जाएगी। शिमला के साथ लगते क्षेत्र में सीवरेज लाइन बिछाने के लिए 5.35 करोड़ का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा जी2सी सेवाओं के लिए मोबाइल एप्प भी तैयार किया जाएगा, जहां घर बैठे लोग बिल भुगतान कर सकेंगे। शहर में पार्क, पर्किंग, सड़कों को चौड़ा करने के साथ-साथ तारकोल बिछाने जैसे कार्य करने के प्रावधान किए गए हैं।

नगर निगम महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि आज पेश 225 करोड़ रुपए के बजट में से 142 करोड़ शहर के विकास कार्यों पर खर्च किए जाएंगे। शहर में लोगों को एक छत के नीचे सभी सुविधाएं देने के लिए सब्जी मंडी में 15 करोड़ से भवन तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के बजुर्गो, महिलाओं बच्चों का पूरा ध्यान रखा गया है। दस करोड़ की लागत से तहबाजारियों को भी बसाया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है