Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

Himachal: सोसाइटी ने 130 लोगों के नहीं लौटाए 43 लाख 90 हजार, FIR

सोलन में आरडी/एफडी व लोनिंग का करती थी काम

Himachal: सोसाइटी ने 130 लोगों के नहीं लौटाए 43 लाख 90 हजार, FIR

- Advertisement -

सोलन। कई बार लोग अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में प्राइवेट कंपनियों (Private Companies) और सोसाइटियों के चंगुल में फंस जाते हैं और अपनी मेहनत से कमाया पैसा गवां देते हैं और बाद में उन्हें पछताना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला सोलन (Solan) जिला में सामने आया है। यहां पर एक सोसाइटी में खाता खुलवाने वाले 130 लोगों के करीब 43 लाख 90 हजार 104 रुपये फंस गए हैं। सोसाइटी का मालिक हिमाचल के बाहर चला गया है और पैसे देने में टालमटोल कर रहा है। ऐसे में अब लोगों को कोरोना संकट में अपने पैसों की चिंता सता रही है। हालांकि, पुलिस (Police) ने मामला दर्ज कर लिया है। पर लोगों को पैसे कब तक मिलते हैं इस पर संशय है।


यह भी पढ़ें: Himachal: फरार युवक ने किया सरेंडर, Court के बाहर पुलिस से धक्कामुक्की

बता दें कि मामला होशियार सिंह पुत्र नारायण सिंह निवासी गांव दसेरन डाकघर भराड़ीघाट तहसील अर्की जिला सोलन की शिकायत पर दर्ज हुआ है।  होशियार सिंह ने बयान किया कि यह साल 2014 से सर्व मंगलम सोसाइटी में कार्य कर रहा था। सोसाइटी का चेयरमैन विक्रम सिंह बेदी था, जो पंजाब राज्य का रहने वाला है। यह सोसायटी जिला सोलन में 2014 से आरडी/एफडी व लोनिंग (Loaning) का काम कर रही थी, जिसमें जिला सोलन की सभी तहसीलों में लोगों से कैश इकट्ठा (Cash Collection) करने के लिए कर्मचारी रखे हुए थे। शिकायतकर्ता तहसील अर्की में कार्यरत था और लगभग 200 लोगों से प्रतिदिन पैसा इकट्ठा करता था। वह सारा पैसा सोसायटी के खाते में जमा करवाता था।


यह भी पढ़ें: राज्यपाल बोले- Online शिक्षा प्रणाली को और अधिक सुदृढ़ बनाने की जरूरत

होशियार सिंह ने बताया कि इसी सोसाइटी में कई लोगों ने एक साल और कुछ ने इस से ज्यादा साल के लिए खाते खुलवाए थे। इसमें से कई लोगों को आरडी/एफडी आदि मैच्योर (Mature) होने पर पैसे वापस मिल गए थे। नए जुड़ने वाले लगभग 130 लोगों को पैसे वापस नहीं मिले, जिनकी कुल राशि लगभग 43,90,104 रुपये बनती है। मार्च 2020 में कोविड के कारण कई लोगों के काम बंद हो गए, जिसके कारण लोगों ने पैसे देने बंद कर दिए और वे अपने दिए हुए पैसों की मांग करने लगे। विक्रम सिंह सोसायटी का हेड ऑफिस जोकि डिग्री कॉलेज (Degree College) कोटलानाला के पास है, को बंद करके हिमाचल से बाहर चला गया। होशियार सिंह ने विक्रम सिंह बेदी से पैसों के बारे फोन पर बात की तो उसने अक्टूबर 2020 का समय दिया। अक्टूबर 2020 में उनसे बात की तो विक्रम सिंह टालमटोल करने लगा और आज तक लोगों का पैसा नहीं दिया है। शिकायत के बाद पुलिस थाना सोलन में धारा 406 (विश्वास का आपराधिक हनन) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है