Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

होम क्वारंटाइन के फरमान ना मानने पर Case, कर्फ्यू तोड़ने पर नपे 11

होम क्वारंटाइन के फरमान ना मानने पर Case, कर्फ्यू तोड़ने पर नपे 11

- Advertisement -

सोलन/ बिलासपुर/शिमला/चंबा। सोलन में होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) के आदेश ना मानने पर वियतनाम से लौटे युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं, बिलासपुर, शिमला और चंबा में कर्फ्यू (Curfew) तोड़ने के आरोप में 6 युवक नपे हैं। बता दें कि सोलन में युवक को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन किया गया था। पर युवक इन आदेशों की अवहेलना कर रहा था। सीएमओ सोलन कि शिकायत (Complain) पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सीएमओ सोलन डॉ. राजन उप्पल ने बताया कि 33 वर्षीय युवक जोकि हाल ही में वियतनाम से इंडिया लौटा है, उसे घर में होम क्वारंटाइन किया गया था, जिसके चलते उसे 14 दिन तक घर में ही रहने के आदेश दिए गए थे।सूत्रों से पता चला कि वह इन आदेशों की पालना नहीं कर रहा था, जिसके चलते उस पर कोविड-19 और स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस की अवहेलना करने पर मामला दर्ज किया गया है।


बिलासपुर पुलिस ने 2 युवाओं को कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार 2 युवक एक कार में सवार होकर नौणी की तरफ से बिलासपुर की ओर आ रहे थे। इन युवाओं को बिलासपुर बस अड्डा (Bilspur Bus Stand) के बाहर लगाए गए नाके पर पुलिस कर्मियों द्वारा रोका गया तथा उनसे कर्फ्यू के दौरान कार में घूमने का कारण पूछा। इस पर एक युवक ने कहा कि वे दवाई लेने के लिए क्षेत्रीय अस्पताल जा रहे हैं। इस पर जब यातायात प्रभारी जगदीश सैणी ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में जाने का रास्ता तो पीछे था तो वह युवक हड़बड़ा गए। इस पर पुलिस को इन युवकों पर शक हुआ तथा जब पुलिस ने संबंधित कार की तलशी ली तो उसमें से फॉयल पेपर मिला। जिस पर पुलिस ने जब उनसे इस फॉयल पेपर बारे पूछा तो वे कोई सकारात्मक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस को कार की तलाशी के दौरान कोई संदिग्ध पदार्थ तो नहीं मिला। संबंधित युवक कथित नशे में बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इस बाबत शहरी पुलिस चौकी को सूचना दी। सूचना मिलते ही शहरी पुलिस चौकी की टीम मौके पर पहुंची तथा दोनों युवकों को कर्फ्यू तोड़ने के आरोप में हिरसत में ले लिया। इस दौरान एक युवक ने अपनी तबीयत बिगड़ने की बात कही। जिस पर पुलिस उन दोनों को अपनी गाड़ी में बिठाकर उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ले गई। बताया जा रहा है कि संबंधित युवकों को पुलिस ने पहले भी हिदायत दी थी कि वे बेवजह कर्फ्यू के दौरान कार में ना घूमें, लेकिन वह नहीं माने जिस पर पुलिस ने गुरुवार को दोनों को हिरासत में ले लिया।


वहीं, शिमला में कर्फ्यू के आदेशों की उल्लंघना के पांच मामले दर्ज किए गए हैं। चंबा (chamba) जिला की पुलिस चौकी तेलका के तहत अथेड़ के पास बुधवार देर शाम पुलिस टीम ने गश्त के दौरान चार युवकों से कर्फ्यू के दौरान बाहर घूमने के कारण बारे पूछताछ की गई तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। तेलका चौकी के एएसआई विक्रांत शर्मा ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति धारा 144 का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है