Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

टांडा के डॉक्टर के बाद Hamirpur का व्यक्ति भी कोरोना से जीता जंग, घर भेजा

टांडा के डॉक्टर के बाद Hamirpur का व्यक्ति भी कोरोना से जीता जंग, घर भेजा

- Advertisement -

शिमला/हमीरपुर। हिमाचल में आज एक तरफ जहां पांच कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, दो लोग कोरोना से जंग भी जीत चुके हैं। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, अस्पताल के डॉक्टर के बाद हमीरपुर का भी एक व्यक्ति ठीक हुआ है। उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वह सात दिन तक होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में रहेगा। कोरोना मरीज (Corona Patient) के ठीक होने के बाद हमीरपुर में एक्टिव केस 55 रह गए हैं। हमीरपुर जिला में अब तक 61 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसमें 5 ठीक हुए हैं। साथ ही एक की जान गई है। वहीं, हिमाचल में एक्टिव केस 109 रह गए हैं। साथ ही 60 कोरोना मरीज कोरोना से जंग जीते हैं। हिमाचल (Himachal) में कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा 173 पहुंच गया है।


यह भी पढ़ें: Dhumal बोलेः Corona के खिलाफ लड़ें, पीड़ित से नहीं, नियमों का पालन कर लोगों को करें जागरूक

राधास्वामी चेरिटेबल अस्पताल भोटा में कोविड-19 संक्रमित एक और व्यक्ति का सफल उपचार किया गया है। जिला प्रशासन ने इसके लिए सभी कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त किया है। डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज हमीरपुर (Hamirpur)  के चिकित्सा अधीक्षक एवं आरसीएच भोटा के नोडल अधिकारी डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि बमसन स्थित टौणीदेवी तहसील के सीहरी गांव का 55 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति गत 13 मई को यहां आरसीएच भोटा में लाया गया था। वह बजरोल गांव के 50 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति का प्राथमिक संपर्क एवं नजदीकी रिश्तेदार था और 11 मई को एहतियातन उसके नमूने लिए गए थे। नए दिशा-निर्देशों के अनुसार 10 दिन उपरांत उसका फॉलोअप सैंपल (Sample) लिया गया, जिसकी रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है। ऐसे में उसे आज एक सप्ताह के लिए होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

डीसी (DC Hamirpur) हरिकेश मीणा ने संक्रमित व्यक्ति के सफल उपचार के लिए सभी कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने सहयोग के लिए सभी विभागों एवं संस्थाओं तथा आम जनता का भी आभार जताया है और उनसे निरंतर सहयोग बनाए रखने की अपील की है। बता दें कि मेडिकल कॉलेज टांडा का डॉक्टर भी आज कोरोना से जंग जीत कर ठीक हो गए हैं। कांगड़ा जिला में एक्टिव केस 29 रह गए हैं। कुल आंकड़ा 43 है। 13 लोग ठीक हुए हैं। एक की मृत्यु हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है