Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

तिरपाल के नीचे पांच साल से जिंदगी काट रहा एक परिवार, सुनने वाला कोई नहीं

तिरपाल के नीचे पांच साल से जिंदगी काट रहा एक परिवार, सुनने वाला कोई नहीं

- Advertisement -

सुंदरनगर। जिला मंडी के उपमंडल सुंदरनगर (Sundernagar) में एक परिवार (Family) पिछले पांच साल से तिरपाल के नीचे जिंदगी काट रहा है। इस चार सदस्यों के परिवार के पास न तो घर है और न खाने को रोटी। परिवार का मुखिया कर्म सिंह अपने दो दिव्यांग बच्चों और बीमार पत्नी के साथ एक तरपाल के नीचे रह कर नर्क की जिंदगी जीने को मजबूर है।

यह भी पढ़ें:पूर्व डीजीपी की बहू बोलीं-बेवजह उछाला ससुर का नाम, करेंगी मानहानि का केस


 

सुंदरनगर नगर परिषद के अंतर्गत वार्ड नंबर-7 बनायक में रहने वाला यह परिवार दो समय की रोटी व आशियाने को लेकर प्रशासन के समक्ष मोहताज खड़ा है। हैरानी की बात यह है कि जहां एक ओर नरेंद्र मोदी सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को 1 करोड़ 95 लाख घर बना कर सुविधा देना चाहती है और दूसरी तरफ देश में इस प्रकार के परिवार ऐसे हाल में जीने को मजबूर हैं।

मामले की जानकारी देते हुए समाजसेवी संजय शर्मा उर्फ बड़का भाऊ ने बताया कि पिछले दिनों भारी बारिश और तूफान से इस निर्धन परिवार का यह तिरपाल का आशियाना भी टूट गया। उन्होंने बताया कि करीब पांच साल पहले इस परिवार का कच्चा मकान गिर गया था, जिसके बाद से यह एक तिरपाल के नीचे जिंदगी काट रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस वार्ड से नगर परिषद के उपाध्यक्ष ताल्लुक रखते हैं और स्थानीय विधायक का यहां पर ससुराल हैं, लेकिन फिर भी इस परिवार को एक तरपाल के नीचे जिंदगी बितानी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें:दीवार को तोड़कर टैक्सी पर चढ़ी एचआरटीसी की बेकाबू बस

हालांकि इस समय इस गरीब परिवार को उनके एक रिश्तेदार के यहां पहुंचा दिया है। संजय शर्मा ने सरकार व प्रशासन को इस परिवार की दशा को सुधारने के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार व प्रशासन द्वारा इस परिवार के लिए कोई व्यवस्था नहीं बनाई गई तो वह अपने आप चंदा इकट्ठा कर इस परिवार के लिए दो कमरों के मकान का निर्माण करवाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है