Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

Una: प्रमुख सड़कों और बाजारों पर अतिक्रमण करने वालों की खैर नहीं

प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने को लेकर नए सिरे से छेड़ा अभियान

Una: प्रमुख सड़कों और बाजारों पर अतिक्रमण करने वालों की खैर नहीं

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल (Himachal) के जिला मुख्यालय ऊना (Una) की प्रमुख सड़कों और बाजारों से अतिक्रमण (Encroachment) हटाने को लेकर एक बार फिर नए सिरे से अभियान की शुरूआत की गई है। अभियान के पहले दिन अतिक्रमणकर्ताओं को अपना सामान सड़कों और बाजारों से हटाने की गुजारिश की गई है, यदि इसके बाद भी उनका सामान सड़कों से नहीं हटता तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। शुक्रवार शाम एडीसी ऊना डॉ. अमित शर्मा (ADC Una Dr. Amit Sharma) की अगुवाई में नगर परिषद समेत पुलिस, नेशनल हाईवे अथॉरिटी (National Highway Authority), क्षेत्रीय परिवहन विभाग और अन्य विभागों के अधिकारियों समेत व्यापार मंडल के पदाधिकारियों तथा रोड सेफ्टी क्लब ने सड़कों किनारे अतिक्रमण कर बैठे कारोबारियों को अपना सामान सड़कों से हटाने की गुजारिश की। इतना ही सड़कों पर उतरे प्रशासनिक अमले ने बेतरतीब पार्किंग (Parking) को भी पैदल चलने वाले लोगों के लिए खतरनाक बताया, जिसके चलते पुलिस (Police) के अधिकारियों को बेतरतीब पार्किंग पर फौरन शिकंजा कसने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: शराब पीकर आधी रात को मचा रहे थे हुडदंग, एसपी ने लिया संज्ञान; दिए ये आदेश

इससे पूर्व नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी के चेंबर में चली लंबी बैठक के दौरान कारोबारियों ने अतिक्रमण और बेतरतीब पार्किंग को लेकर अपना पक्ष रखा। कारोबारियों का कहना था कि शहर में कई धनाढ्य लोगों ने बड़े-बड़े भवन बनाकर बैंकों, अन्य वित्तीय संस्थानों और बड़े प्रतिष्ठानों को अपने भवन किराए पर दे रखे हैं, लेकिन इन प्रतिष्ठानों और संस्थानों के बाहर पार्किंग को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई है। ऐसे में सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों पर पुलिस द्वारा भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही, लेकिन यदि कोई ग्राहक किसी दुकान पर सामान लेने के लिए आता है और कुछ देर के लिए अपना वाहन बाहर खड़ा कर देता है तो पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी उसका चालान करने पहुंच जाते हैं। व्यापार मंडल (Vyapar Mandal) ने शहर में बिना पंजीकरण घूमने वाली रेहड़ी-फड़ी वालों पर भी फौरन लगाम कसने की मांग उठाई।


 

 

व्यापार मंडल का कहना है कि नगर परिषद के पास करीब 180 स्ट्रीट वेंडर्स पंजीकृत हैं, लेकिन शहर भर में 400 से ज्यादा स्ट्रीट वेंडर्स घूम रहे हैं, जो अपने आप में नियमों को धता बताने वाली बात है। एडीसी डॉ. अमित शर्मा ने सभी पक्षों को ध्यानपूर्वक सुना और जल्द मामले का हल निकालने का भी आश्वासन दिया। इसके बाद चंडीगढ़-धर्मशाला नेशनल हाईवे और ऊना हमीरपुर हाईवे पर टीम ने अतिक्रमण और बेतरतीब पार्किंग का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर एडीसी डॉ. अमित शर्मा ने कहा कि अतिक्रमण और बेतरतीब पार्किंग जहां एक तरफ शहर की सुंदरता को ग्रहण लगा रहे हैं, वहीं दूसरी और इन्हीं के कारण अक्सर सड़क हादसे (Accident) भी पेश आ रहे हैं। जिस पर अंकुश लगाने के लिए सड़कों से अतिक्रमण को हटाया जाना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को शुरू किए गए अभियान के दौरान अतिक्रमण करने वाले लोगों से गुजारिश की गई है कि वह सड़कों पर अपना कोई सामान ना रखें, यदि इसके बाद ही कोई कारोबारी नहीं मानता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं, गैर पंजीकृत रेहड़ी फड़ी वालों पर भी शिकंजा कसने के निर्देश दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है