×

समलैंगिक ने की आत्महत्या, झकझोर देगा उसका लिखा आखिरी खत

समलैंगिक ने की आत्महत्या, झकझोर देगा उसका लिखा आखिरी खत

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में समलैंगिक (Gay)के लिए भी समान अधिकार हैं लेकिन हमारे समाज के लोग इनको नहीं अपनाते हैं और उन्हें तरह तरह के नामों से पुकारते हैं। इस वजह से वह टूट कर रह जाते हैं। ताजा मामले में एक 20 साल के समलैंगिक युवक से समाज से तानों के परेशान आकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। आत्महत्या करने के पहले जो आखिरी खत उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media)पर शेयर किया है। वह हर किसी को झकझोर कर रहा है।



यह भी पढ़ें- जब नशे में बच्चों को पढ़ाने पहुंचा टीचर, वायरल हुआ वीडियो

मुंबई के रहने वाले 20 साल के अविंशु पटेल का शव तमिलनाडु (Tamil Nadu) की राजधानी चेन्नई (Chennai) के नीलंकरई बीच पर मिला। बताया जा रहा है कि उसने समलैंगिक होने के कारण ख़ुदकुशी की है। उसने मरने से पहले एक पोस्ट फेसबुक (Facebook)पर शेयर किया। इसमें उन्होंने लिखा कि वह भगवान को पूछेगा कि उसे ऐसा क्यों बनाया।

फेसबुक पर उन्होंने लिखा, ‘लोग मेरे शारीरिक हाव-भाव से नफरत करते हैं। मैं अपनी भावनाओं को कंट्रोल करने की कोशिश करता हूं, लेकिन यह स्वाभाविक है। लोग मुझसे नफरत करते हैं, वे मेरे पीठ पीछे मेरा मजाक उड़ाते हैं…मुझे हिजड़ा, छक्का और बैलया कह कर बुलाया जाता है। मुझे बहुत अफसोस है कि मेरा शरीर एक लड़के का था, लेकिन मेरा व्यवहार एक लड़की की तरह था।’ अविंशु में लिखा, ‘मैं मरकर भगवान से पूछूंगा कि उन्होंने मुझे ऐसा क्यों बनाया। मैं उनसे कहूंगा कि भारत में समलैंगिक लोगों को पैदा न करें क्योंकि भारत में लोग समलैंगिक लोगों से नफरत करते हैं। वे परिवार को दोष देते हैं और उन्हें अजीब नामों से बुलाते हैं।’ इस घटना से समलैंगिक समुदाय में गहरा रोष है। अब लोग समलैंगिकता को लेकर ऑनलाइन अभियान से लेकर सड़क तक अभियान चला रहे हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है