Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

इस एक काम से घर बैठे 700 करोड़ रुपए बना लिए एक हाउस वाइफ ने

इस एक काम से घर बैठे 700 करोड़ रुपए बना लिए एक हाउस वाइफ ने

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। करोड़पति (Millionaire) बनने में जहां लोगों की कई पीढ़ियां निकल जाती है वहीं एक हाउस वाइफ (House Wife) ने घर बैठे 700 करोड़ रुपए की कमाई की है। डॉली खन्ना नाम की यह हाउस वाइफ शेयर बाजार (Share Market) से मुनाफ़ा कमाती हैं। उन्होंने और उनके पति ने साल 1996 में पहला निवेश किया था जिसके बाद से अब उनका पोर्टफोलियो (Portfolio) 700 करोड़ रुपए का हो गया है।

 

यह भी पढ़ें- SBI दे रहा है उधार में शादी करने का मौका, बिना पेमेंट चार्ज के इतना लगेगा ब्याज

 

22 अप्रैल को 11 कंपनियों (Companies) ने अपना शेयरहोल्डिंग डाटा जारी किया था इसमें से 11 कंपनियों के शेयर डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो में शामिल हैं। चेन्नई (Chennai) की रहने वाली डॉली अपना इनवेस्टमेंट (Investment) खुद ही मैनेज करती है। उन्होंने साल 1995 में अपना आइसक्रीम कारोबार यूनिलीवर को बेचकर 1996-97 में पहली बार शेयर बाजार में लगाया था। हालांकि वह बड़े नहीं बल्कि छोटे शेयरों में निवेश करती हैं।

 

डॉली के पोर्टफोलियो में शामिल ज्यादातर शेयरों ने 2019 में अब तक नेगेटिव रिटर्न (Return) दिया है। उन्होंने अपने पति के साथ मिलकर उन शेयरों में प्रॉफिट बुकिंग कर ली जिनका वैल्यूएशन ज्यादा था। मार्च 2019 की तिमाही के बाद डॉली ने जिन कंपनियों से पार्टनरशिप हटाई उसमें IFB एग्रो इंडस्ट्रीज, जेके पेपर, मुथूट कैपिटल, नीलकमल, नोसिल, रेल इंडस्ट्रीज, RSWM, रुचिरा पेपर्स और सोम डिस्टिलरीज एंड ब्रुवरीज शामिल हैं। जिन 11 कंपनियों में डॉली और राजीव खन्ना ने निवेश किया था उसमें 40 फीसदी तक की गिरावट आ चुकी है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है