Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

नवविवाहित जोड़े ने कुछ इस तरह दिया किसानों को समर्थन, कार छोड़ Tractor से पहुंचे घर

नवविवाहित जोड़े ने कुछ इस तरह दिया किसानों को समर्थन, कार छोड़ Tractor से पहुंचे घर

- Advertisement -

देहरादून। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन करीब दो महीने बाद भी जारी है। देशभर से लोग किसानों को अलग-अलग तरह से अपना समर्थन दे रहे हैं। कोई उनका साथ देने धरनास्‍थल पर पहुंच रहा है तो कोई अलग अंदाज में किसानों के प्रति अपना समर्थन जता रहा है। उत्तराखंड (Uttarakhand) के एक नवविवाहित जोड़े ने भी कुछ ऐसा ही किया। इन्होंने किसानों (Farmers) के प्रति समर्थन जताने के लिए ऐसा अनोखा तरीका अपनाया जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Delhi High Court ने खारिज की प्रदर्शनकारियों की रिहाई से जुड़ी याचिका, बताया-पब्लिसिटी स्टंट लिटिगेशन

उत्तराखंड में उधम सिंह नगर के बाजपीर गुरुद्वारे में सिवलजीत सिंह और संदीप कौर की शादी हुई। इस शादी में ऐसे गीत बजाए गए, जो किसानों की खेती व कृषि कार्य से जुड़े थे। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि ये दंपति किसानों के साथ खुद को जुड़ा हुआ महसूस करता है। यही वजह है कि दंपति (Couple) ने किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए ये अनोखा तरीका अपनाया। इस शादी में शामिल हुए लोगों ने भी किसानों के समर्थन में नारे लगाए। किसानों के प्रति समर्थन जताने के लिए हुए दूल्हा और दुल्‍हन ने घर पहुंचने के लिए कार की बजाय ट्रैक्‍टर (Tractor) का इस्तेमाल किया। इसके साथ ही नहीं दोनों परिवारों ने शादी के लिए जो रकम बचाई थी उससे आंदोलनकारी किसानों के लिए लंगर का प्रबंध करने का वादा किया। दरअसल, कई गुरुद्वारे आंदोलनकारी किसानों के लिए लंगर का प्रबंध कर रहे हैं।

इस बारे में दुल्‍हन का कहना है कि काफी समय से देशभर में किसानों का प्रदर्शन जारी है, जिनमें महिलाएं, पुरुष और बच्‍चे भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि किसान सिर्फ खुद के लिए प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। अगर इस कानून को वापस नहीं लिया गया तो किसानों को भारी नुकसान होना तय है। ऐसे में उन्‍होंने अपनी शादी में उठाए गए इन कदमों के जरिए किसान के प्रति अपना समर्थन जताया है और आगे भी वो लोग पूरी तरह किसानों के साथ हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है