Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

सरकार के दो साल के जश्न के बीच नाचन में बेघर हुआ एक गरीब परिवार

सरकार के दो साल के जश्न के बीच नाचन में बेघर हुआ एक गरीब परिवार

- Advertisement -

सुंदरनगर। एक तरफ हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार शिमला (Shimla) के रिज पर अपने 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर जश्न मना रही है वहीं सीएम जयराम के गृह जिला मंडी के नाचन की ग्राम पंचायत छातर में एक परिवार बेघर हो गया। जिसके चलते पूरी पंचायत के लोगों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार कर अपना रोष जताया है। गांववासी लोक निर्माण विभाग के सब डिविजन धनोटू द्वारा की दादागिरी से सरकार व विभाग से नाराज हैं। प्रभावित परिवार (Affected family) पिछले लगभग 40 वर्षों से इस पुश्तैनी मकान में रह रहा था। विभाग ने जब यह कार्रवाई की तो गरीब परिवार विभागीय अधिकारियों व नाचन के विधायक से उन्हें कुछ दिन की मौहलत देने की गुहार भी लगाते रहे। लेकिन उनकी फरियाद सुनने वाला कोई नहीं था और विभाग पुलिस की मौजूदगी में गरीबों का आशियाना उजाड़ते रहे।


गौरतलब है कि पीडब्ल्यूडी विभाग धनोटू ने एसडीएम सुंदरनगर (SDM Sundernagar) के न्यायालय में गंगा राम और जानकी देवी के खिलाफ हिमाचल प्रदेश पब्लिक प्रेमिसेस एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया था। इसके अंतर्गत विभाग द्वारा एसडीएम सुंदरनगर के भूमि खाली करने के आदेश की अनुपालना करने के लिए मौके पर कार्रवाई अमल में लाई गई। ग्राम पंचायत जुगाहण प्रधान मीना कुमारी ने कहा कि विभाग ने गांव छातर में 2 कमरों का कच्चा मकान उखाड़ा गया है। इस मकान में पिछले लगभग 40 वर्षों से इस मकान में रह रहे थे। इनकी 3 छोटी-छोटी बच्चियां है लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा मकान को तोड़ इन्हें बेघर कर दिया है।

पीड़ित गंगा सिंह ने कहा कि वह अपनी तीन पोतियों सहित अपने परिवार के साथ इस मकान में रहता था। यह मकान (House) उनके बुजुर्गों ने बनाया था और वह पिछले 40 साल से यहां रह रहा है लेकिन विभाग द्वारा आज इस मकान को उखाड़कर मेरे परिवार को बेघर कर दिया गया। पंचायत प्रधान मीना कुमारी ने कहा कि आज जयराम सरकार के दो वर्ष पूरे हुए है, जिसके लिए पंचायत के लोगों की एक बस शिमला जाने वाली थी। लेकिन गरीब लोगों का मकान तोड़ने के बाद सभी ने सरकार के दो वर्ष पूरे होने के जश्न में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है