Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

Kullu Jail से कैदी फरार, पानी की टंकी के ऊपर चढ़ दीवार फांदकर भागा

Kullu Jail से कैदी फरार, पानी की टंकी के ऊपर चढ़ दीवार फांदकर भागा

- Advertisement -

कुल्लू। उप कारागार कुल्‍लू से एक कैदी (Prisoner) फरार हो गया। ये कैदी दुष्‍कर्म के मामले में गिरफ्तार था। जानकारी के अनुसार जब सभी लोग रसोई की ओर जा रहे थे उसी दौरान कैदी रसोई के साथ लगती पानी की टंकी के ऊपर चढ़कर दीवार को फांदकर फरार हो गया। कैदी के भागने से पुलिस और उप कारागार (Sub-jail) में तैनात कर्मियों में हड़कंप मच गया। कैदी के फरार होने की सूचना जेल कर्मियों को मिली तो उन्होंने इसका पीछा किया लेकिन कैदी तब तक फरार हो गया था। पुलिस फरार कैदी की तलाश में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें: Breaking : कोटखाई में भीषण अग्निकांड, पंचायत घर सहित कई दुकानें व मकान जले

आरोपी खेमराज टिकरा बावड़ी का रहने वाला है। मनाली में दुष्‍कर्म मामले में आरोपी अंडर ट्रायल (Under trial) पर जेल में था। दोपहर तक पुलिस को फरार कैदी के बारे में कोई सुराग नहीं मिला जिसके चलते अब जेल वार्डन ने फरार कैदी के खिलाफ कुल्लू सदर थाने में मामला दर्ज करवाया है, वही फरार कैदी खेमराज पर 24 जुलाई, 2016 में पुलिस स्टेशन मनाली में धारा 363 366 376 डी के तहत मामला दर्ज है, जिसको लेकर कोर्ट में केस सब जुडिशियस है। इस मामले में पुलिस वार्डन व जेल सुपरिटेंडेंट ओर जेल अधीक्षक कुछ भी कहने से गुरेज कर रहे हैं। एसपी गौरव भारद्वाज ने बताया कि फरार कैदी के खिलाफ जेल वार्डन की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

कुल्लू जेल से कैदी फरार होने का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई बार कैदी इस जेल से फरार हुए हैं लेकिन कुल्लू जेल प्रशासन कैदियों के लिए चारदिवारी में पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए हैं जिससे साल दर साल कुल्लू जेल से कैदी फरार होते हैं। ऐसे में एक बार फिर कैदी के फरार होने से जेल प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होते हैं। जिस तरह से कैदी पानी की टंकी पर चढ़कर फरार हुआ है उससे साफ जाहिर हो रहा है कि जेल में ऊंची चारदीवारी तो लगाई गई है लेकिन जेल के अंदर भवनों के ऊपर लगाई पानी की टंकियां से बाहर की दूरी कम होने के चलते कैदी फरार हुआ है। जेल प्रबंधन को इसके लिए उचित कदम उठाने चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है