Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

[email protected] जिन्हें धक्के देकर निकाला वही BJP में गए

Sukhu@ जिन्हें धक्के देकर निकाला वही BJP में गए

- Advertisement -

government : शिमला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा है कि पार्टी छोड़कर कोई बीजेपी में नहीं गया, केवल वह लोग गए हैं, जिन्हें धक्के देकर संगठन से निकाला गया, वही बीजेपी में गए। उन्होंने कहा कि जो लोग विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ लड़े थे, वह भी बीजेपी में नहीं गए, इससे समझा जा सकता है कि प्रदेश में कांग्रेस कितनी मजबूत है। विधानसभा चुनाव में संगठन की भूमिका सबसे अहम है। उन्होंने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अभी से नगर निगम और विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए जुट जाएं। सुक्खू आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष रितेश कपरेट द्वारा कार्यभार ग्रहण करने के मौके पक बोल रहे थे।

संगठन में लोग आते-जाते हैं पर संगठन हमेशा रहता है जिंदा

सुक्खू ने कहा कि जब उन्होंने साढ़े चार वर्ष पहले पदभार ग्रहण किया था, उस वक्त कहा था कि भविष्य की राजनीति बदल रही है और यह इस दौरान हुआ है। संगठन में 80 फीसदी तक नए कार्यकर्ता आए हैं और संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं के इसमें तरजीह दी गई है और काडर से जुड़े लोगों के ही जिम्मेदारी दी गई है।

उनका कहना था कि संगठन में लोग आते-जाते हैं, लेकिन संगठन हमेशा जिंदा रहता है और आज इसमें वे लोग आए हैं, जो कैडर से जुड़े हैं। सुक्खू ने कहा कि नगर निगम और विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में संगठन की भूमिका अहम हो जाती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि जीत का लक्ष्य लेकर चलें तो जीत अवश्य मिलेगी। हां, रास्ते में भटकाने वाले भी मिलेंगे, लेकिन इनसे विचलित नहीं होना है और लक्ष्य की ओर बढ़ना है। उनका कहना था कि पिछले वर्षों में कांग्रेस संगठन मजबूत हुआ है और पोलिंग बूथ पर कार्यकर्ताओं की टीम बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें…नतमस्तकः Virbhadra के कड़े रुख के बीच मिलने पहुंचे Sukhu

वीरभद्र के नेतृत्व में मजबूत सरकार कार्य कर रही

सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में सीएम वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में मजबूत सरकार कार्य कर रही है और इस सरकार ने कई लोक प्रिय निर्णय लिए हैं और भारी विकास किया है। विकास के कार्यों को जनता के बीच ले जाना संगठन का काम है और वे इसे बखूबी निभाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था और उसे पूरा किया है।

अब सरकार किसानों के लिए और कार्य करेगी और जमीन के अंदर और बाहर जो भी उत्पादन होगा, उसका न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करेगी। यह आने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्य मुद्दा होगा। उन्होंने नव नियुक्त कार्यकारी जिलाध्यक्ष से कहा कि उनके कंधों पर भारी जिम्मेदारी है और सभी के सहयोग से पार्टी को आगे बढ़ाना है।

इस मौके पर नवनियुक्त कार्यकारी जिलाध्यक्ष रितेश कपरेट ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे वह बाखूबी निभाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि आज वे पदभार संभाल रहे हैं और जल्द ही जिला की बड़ी बैठक की जाएगी। इसमें सीएम वीरभद्र सिंह और जिले के अन्य सभी बड़े नेता हिस्सा लेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है