×

“किस” करने को कहता था टीचर, मामला बिगड़ गया- हंगामे के बीच एफआईआर दर्ज

“किस” करने को कहता था टीचर, मामला बिगड़ गया- हंगामे के बीच एफआईआर दर्ज

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/ इंदौरा। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के गंगथ में एक सरकारी स्कूल टीचर पर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप लगा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गंगथ चौकी में मामला दर्ज कर लिया है। इससे पहले स्कूल में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ है,  स्कूल के बच्चे धरने पर बैठ गए हैं। मौके पर माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है। हंगामे के बीच ही टीचर की तबीयत बिगड़ने पर उसे नूरपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस बीच,शिक्षा विभाग ने आरोपी टीचर को सस्पेंड भी कर दिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी बीच में स्कूल के प्रिसिंपल का भी कार्यभार संभाल चुका है।


जानकारी के अनुसार, छात्राओं ने स्कूल के फिजिक्स टीचर पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि करीब तीन महीने से टीचर छात्राओं से छेड़छाड़ करता था, अब हिम्‍मत जुटाकर छात्र-छात्राओं ने स्‍कूल परिसर में टीचर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। छात्राओं का आरोप है कि शिक्षक लैब में बुलाकर उन्हें किस और हग करने का दबाव डालता था और एसेसमेंट के ज्‍यादा नंबर लगाने की बात करता था। ऐसा ना करने पर आरोपी कम नंबर लगाने की धमकी देता था।

आरोपी टीचर का कहना है कि उनके खिलाफ ये आरोप साजिश के तहत लगाए गए हैं। वह छात्र- छात्राओं से अनुशासन बनाए रखने को कहते हैं। इसलिए स्कूल के क्लेरिकल स्टाफ ने उनके खिलाफ यह साजिश की है। इसबीच टीचिंग स्टाफ भी टीचर के पक्ष में खड़ा हो गया है और कुछ स्थानीय लोग भी इस मामले में टीचर के पक्ष में आए हैं।

उधर,शिक्षा विभाग के उपनिदेशक ने सारे मामले पर संज्ञान लिया है और उनकी और से गठित टीम के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। डीएसपी नूरपुर साहिल अरोडा  ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करने की पुष्टि की है। पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है