Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

मंडी कोरोना मामले – Una से आई थी एक महिला, तीन की कोई Travel History नहीं

मंडी कोरोना मामले – Una से आई थी एक महिला, तीन की कोई Travel History नहीं

- Advertisement -

मंडी। पिछले कल मंडी जिला में कोरोना वायरस के चार नए मामलों ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने आज इन मामलों को लेकर आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि चार पॉजिटिव मरीजों में से एक महिला ऊना (Una) से वापस घर आई थी जबकि तीन अन्य मरीजों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। जो महिला ऊना से आई थी वह गोहर उपमंडल की रहने वाली है। यह महिला बीते 12 दिनों से होम क्वारंटाइन में थी। वहीं, थुनाग उपमंडल के युवक, बल्ह उपमंडल की बुजुर्ग महिला और सदर उपमंडल के बुजुर्ग की कोई ट्रेवल हिस्ट्री (Travel history) नहीं है। दो लोग जोनल हास्पिटल मंडी की फ्लू ओपीडी में जांच करवाने गए थे जहां से इनके सैंपल लिए गए थे जबकि गोहर वाली महिला की तबीयत खराब होने पर उसके घर जाकर ही उसका सैंपल लिया गया था और बल्ह वाली महिला मेडिकल कालेज नेरचौक में ही उपचाराधीन थी जहां से इसका सैंपल लिया गया था।

यह भी पढ़ें: Corona Update: हिमाचल में तेजी से बढ़ रहे पॉजिटिव मामले, ठीक भी हो रहे मरीज

परिवार के सभी सदस्यों सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

डीसी मंडी ने बताया कि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इन संक्रमित व्यक्तियों (Infected persons) के परिवार में ही किसी को कोरोना हो सकता है जिसके चलते परिवार के सभी सदस्यों के आज ही सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन लोगों में कोरोना वायरस कैसे आया और जल्द ही इस का पता लगा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उनके घर से तीन किमी के दायरे को कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित करते हुए इसे पूरी तरह से सील कर दिया गया है। बल्ह उपमंडल की महिला पहले से बीमार थी और इसने जिला के दो नीजि अस्पतालों में भी अपना उपचार करवाया था इसलिए इन नीजि अस्पतालों की ओपीडी को फिलहाल बंद कर दिया गया है और पूरे अस्पतालों को सेनेटाइज किया जा रहा है। वहीं, अस्पताल में जिन-जिन लोगों से संपर्क हुआ था उनके बारे में भी पूछताछ शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: HPPSC ने किया क्लास वन-टू की भर्ती प्रक्रिया में बदलाव, यहां पढ़ें क्या कुछ बदला

कोरोना से संबंधित अफवाहों को ना फैलाने का किया आग्रह

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि इन कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के बारे में सोशल मीडिया में कुछ अफवाहें फैलाई जा रही हैं जो पूरी तरह से तथ्यहीन हैं। इन्होंने ऐसे लोगों को चेताया है कि पुलिस इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी और कोई भी व्यक्ति इस तरह की अफवाहों को न फैलाए। डीसी ने बताया कि अभी तक जिला में साढे 8 हजार लोग बाहरी प्रदेशों से आ चुके हैं और इन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है। अब लोगों के आने का क्रम काफी कम हो गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है