Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

Video : डॉक्टर कर रहे थे दिमाग का ऑपरेशन, लेटे-लेटे Violin बजाती रही महिला

Video : डॉक्टर कर रहे थे दिमाग का ऑपरेशन, लेटे-लेटे Violin बजाती रही महिला

- Advertisement -

संगीत किसी के लिए पैशन होता है तो किसी के लिए गम भुलाने की थैरेपी। लोगों की लाइफ में संगीत (Music) अलग-अलग तरह से काम करता है। आपने किसी बीमार आदमी को तो संगीत सुनते देखा होगा लेकिन क्या कभी ये सुना है कि कोई शख्स ऑपरेशन के साथ Violin भी बजा रहा हो। बात हैरान करने वाली है लेकिन बिलकुल सच्ची है।

यह भी पढ़ें: Dehra-Haripur सड़क निर्माण में गडबड़, Tender रद्द, ठेकेदार को लगेगा जुर्माना-होगी जांच

ब्रिटेन (Britain) के एक अस्पताल में भर्ती महिला डैगमर टर्नर को Brain tumor था। उनका ऑपरेशन चालू था और इसी दौरान वह वॉयलिन बजा रही थीं। डॉक्टर्स ने उन्हें लोकल एनस्थीसिया दिया। डैगमर को ब्रेन ट्यूमर था। उनका ऑपरेशन किया गया और साथ ही साथ वह टेबिल पर लेटे-लेटे डैगमर वॉयलिन बजाती रहीं। डैगमर को बीते 40 साल से वॉयलिन से लगाव है। ऑपरेशन के दौरान का उनका वीडियो भी सामने आया है जिसमें डैगमर वॉयलिन बजा रही हैं। कई डॉक्टर्स पास खड़े हैं और उनका ऑपरेशन कर रहे हैं।

This is the moment Dagmar Turner played the violin whilst undergoing brain surgery! ?Dagmar is from the Isle of Wight but the surgery was carried out in London. Read the story at https://www.islandecho.co.uk/isle-of-wight-woman-plays-violin-while-surgeons-remove-brain-tumour/. ? Video: King's College Hospital NHS Foundation Trust

Island Echo ଙ୍କ ଦ୍ୱାରା ଏହି ତାରିଖରେ ପୋଷ୍ଟ୍‌ ହୋଇଛି ମଙ୍ଗଳବାର, ଫେବୃଆରୀ 18, 2020

ऑपरेशन में शामिल डॉक्टर्स ने बताया, ‘ऑपरेशन के दौरान मस्तिष्क के संवेदनशील हिस्से के ठीक से काम करते रहने का पता चलता रहता है। इस ऑपरेशन में इतिहास रचा जा रहा था, इसलिए इसकी वीडियो रिकॉर्डिग कराई गई। डैगमर ने इस दौरान अपनी पसंदीदा मेहलर और जेरश्विर की धुनों को बजाया। इसी दौरान डॉक्टर्स ने मस्तिष्क से ट्यूमर निकाल दिया। प्रोफेसर आश्कन ने कहा कि उनके करियर में ऐसा पहली बार हुआ, जब संगीत के साथ-साथ मरीज का ट्यूमर निकाला गया हो। वहीं, डैगमर कहती हैं कि वो दस वर्ष की उम्र से वॉयलिन बजा रही हैं। यह उनके लिए जुनून है। उनकी तबीयत अब पहले से बेहतर है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है