Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,624,419
मामले (भारत)
232,000,738
मामले (दुनिया)

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए AAP ने जारी की 70 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए AAP ने जारी की 70 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में सत्तासीन दल आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए अपने प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी की है। इसमें 46 विधायकों को टिकट दिया गया है। इस चुनाव में अरविंद केजरीवाल नई दिल्‍ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे। तिमारपुर से दिलीप पांडेय को टिकट मिला है।

नरेला से शरद चौहान, बुराड़ी से संजीव झा, आदर्श नगर से पवन शर्मा, बादली से अजेश यादव, रिठाला से महिंदर गोयल, बवाना से जय भगवान उपकार, मुंडका से धरमपाल लाकड़ा, किराड़ी से ऋतुराज झा, सुल्तानपुर माजरा से मुकेश कुमार अहलावत, नागलोई जाट से रघुविंदर शौकिन, मंगोलपुरी से राखी बिड़ला, रोहिणी से राजेश नामा बंसीवाला, शालीमारबाग से बंदना कुमारी, शकुर बस्ती से सतेंदर जैन, त्रिनगर से जितेंद्र तोमर, वजीरपुर से राजेश गुप्ता, मॉडल टॉउन से अखिले पति त्रिपाठी और सदर बाजार से सोम दत्त को टिकट मिला है।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हाल ही में हुआ है। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है