चेक गणराज्य के बैंकों में खाते खोलकर हरियाणवी ने कर दी करोड़ों की ठगी

चेक गणराज्य के बैंकों में खाते खोलकर हरियाणवी ने कर दी करोड़ों की ठगी

- Advertisement -

चंडीगढ़। हरियाणा के पंडूरी (Panduri of Haryana) के रहने वाले एक शख्स ने चेक गणराज्य (Czech Republic) में बैंक (Bank) खाते खोलकर करोड़ों रुपए की ठगी (Fraud) कर डाली। चेक गणराज्य ने इसकी शिकायत भारत सरकार (Indian Government) से की है। शिकायत में कहा गया है कि पंडूरी निवासी रमेश कुमार के खिलाफ चेक गणराज्य में आपराधिक मामला दर्ज है।

यह भी पढ़ें :- पैसें 6 गुना करने का लालच देकर 2 लाख की ठगी, धोखाधड़ी का केस

 

इसमें ये भी बताया है कि रमेश की प्राग सिटी में एक कंपनी है, उसने 20 मई, 2015 को चेक गणराज्य में रायफेसेन बैंक में खाता खोला और कई कंपनियों के ईमेल हैक कर दो लाख 87 हजार 652 यूस डॉलर अपनी कंपनी के खाते में डाल लिए। इसके बाद रमेश ने अपने बैंक खाते से छह भुगतानों में हांगकांग और चीन की विभिन्न कंपनियों को बिल भुगतान दिखाकर ये राशि ट्रांसफर कर दी। चेक गणराज्य कई प्रयास करने के बाद भी इस राशि को वापस लेने में सफल नहीं हुआ।

 

इसमें कहा गया है कि रमेश ने एक अन्य बैंक में भी खाता खोलकर उसी तरह हैकिंग के जरिए चार लाख 61 हजार 255 यूरो अपने खाते में जमा कर लिए। चेक गणराज्य रमेश के हरियाणा में होने के चलते कोई कार्रवाई नहीं कर पाया, जिसके चलते अब रमेश के खिलाफ कैथल में मामला दर्ज (Case Registered in Kaithal) किया गया है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है