Covid-19 Update

35,812
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,221,998
मामले (भारत)
60,102,811
मामले (दुनिया)

J&K: दिवाली से पहले पाक की नापाक हरकत; फायरिंग में तीन जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

भारतीय सेना द्वारा भी दिया जा रहा है मुंहतोड़ जवाब

J&K: दिवाली से पहले पाक की नापाक हरकत; फायरिंग में तीन जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

- Advertisement -

श्रीनगर। देश के नाम में ‘पाक’ शब्द जोड़कर नापाक गतिविधियों को अंजाम देने वाले पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर भारत को बुरे तरीके से छेड़ दिया है। दिवाली से एक दिन पहले शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर शुक्रवार को भी गोलीबारी की गई। नॉर्थ कश्मीर में एलओसी से सटे तीन सेक्टरों में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire violation) किया। इस गोलाबारी में भारतीय सेना (Indian Army) के तीन जवान शहीद हो गए हैं। शहीद हुए जवानों में एक बीएसएफ एसआई और दो जवान शामिल हैं। वहीं अंधाधुंध फायरिंग में तीन आम नागरिकों की भी मौत हुई है।

भारत ने दिया जवाब: 7-8 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

ताजा अपडेट के अनुसार भारतीय सेना द्वारा भी सीमा पार बैठे दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों द्वारा बताया गया कि नियंत्रण रेखा के पार से संघर्षविराम उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना द्वारा जवाबी फायरिंग में 7-8 पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए हैं। मारे गए पाकिस्तानी सेना के सैनिकों की सूची में 2-3 पाकिस्तानी सेना विशेष सेवा समूह (एसएसजी) कमांडो शामिल हैं।

एक जवान और स्थानीय महिला भी हुई घायल

पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में एक अन्य जवान वासु राजा को भी कंधे और चेहरे पर गोली लगी है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। अस्पातल में जवान का इलाज किया जा रहा है। पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार भी दागे गए हैं। अबतक सामने आई जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से बारामूला जिले के हाजीपीर इलाके में गोलीबारी की गई, इसके अलावा तंगधार सेक्टर और गुरेज सेक्टर में भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की, मोर्टार दागे। पाकिस्तान की फायरिंग में सीमा के पास बसे एक घर को नुकसान पहुंचा है, जबकि एक महिला भी घायल हो गई है।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने #Twitter को भेजा नोटिस: लेह को बताया जम्मू-कश्मीर का हिस्सा

गोलीबारी के बाद सीमा से सटे गांवों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। गुरेज, तंगधार से कुछ लोगों को हटाया भी गया है। आज लगतार चौथा दिन है जब पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की है। बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने कल भी जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के पास स्थित चार सेक्टरों के सीमावर्ती इलाकों और चौकियों पर भारी गोलीबारी की थी। पाकिस्तानी सैनिकों ने इस महीने में अब तक 24 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है