आईएएस की नौकरी छोड़ने वाले शाह फैसल ने किया जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी का गठन

केजरीवाल और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की राजनीति से प्रभावित हैं फैसल

आईएएस की नौकरी छोड़ने वाले शाह फैसल ने किया जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी का गठन

- Advertisement -

नई दिल्ली। जनवरी में आईएएस (IAS) के पद से इस्तीफ़ा देने वाले 2010 बैच के यूपीएससी (UPSC) टॉपर शाह फैसल ने जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी (Jammu Kashmir People’s Movement Party) का गठन किया है। उन्होंने श्रीनगर (Srinagar) में रविवार को राजबाग के गिंदुन मैदान में एक रैली करते हुए अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया। फैसल ने कश्मीर में लगातार हत्याओं के मामलों और इन पर केंद्र सरकार की ओर से कोई गंभीर प्रयास नहीं होने के चलते नौकरी छोड़ अपनी पार्टी बनाने का फैसला किया है। उनके साथ पार्टी में कश्मीरी मूल की जेएनयू छात्र संगठन नेता शहला रशीद भी शामिल हुई हैं।

यह भी पढ़ें- केजरीवाल ने हरियाणा में कांग्रेस को दिया साथ मिलकर लड़ने का ऑफर

फैसल ने कहा कि हमारी पार्टी कश्मीर के शांतिपूर्ण समाधान के लिए काम करेगी। यहां रहने वाले लोगों की इच्छा के अनुसार, हम सिल्ट रुट की फिर से शुरूआत करेंगे। हम उन ताकतों से लड़ेंगे जो धर्म के आधार पर जम्मू-कश्मीर को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। हम नौजवान युवाओं, हम स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए काम करेंगे और हम राज्य से भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में तब तक डेवलपमेंट का कोई लाभ नहीं होगा, जब तक हालात बेहतर नहीं होते हैं और जब तक कश्मीर में अमन शांति नहीं आती है और उसके लिए युवाओं की भूमिका बहुत जरूरी है। शाह फैसल ने कहा कि वह केजरीवाल और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की राजनीति से प्रभावित है और दोनों ने राजनीति की शुरुआत में जिस अंदाज से लोगों का विरोध और चुनौतियां झेली उन्हें भी उस तरह की चुनौतियों से पार निकलना होगा और वह राजनीति में कुछ पाने के लिए नहीं बल्कि कुछ करने के लिए आए हैं।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है