Covid-19 Update

40139
मामले (हिमाचल)
31,296
मरीज ठीक हुए
630
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

होटल को महंगा पड़ा दो केलों के लिए 442.50 रुपए वसूलना, नोटिस जारी

होटल को महंगा पड़ा दो केलों के लिए 442.50 रुपए वसूलना, नोटिस जारी

- Advertisement -

चंडीगढ़। शहर के नामी फाइव स्टार होटल को दो केले के लिए 442.50 रुपए वसूलना महंगा पड़ गया है। प्रशासन ने एक्टर राहुल बोस (Actor Rahul Bose) के ट्वीट के बाद मामले को गंभीरता से लिया है और होटल को नोटिस जारी किया है। होटल में जांच भी की गई है। डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने असिस्टेंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आरके चौधरी के नेतृत्व में इस पूरे मामले की जांच के लिए टीम गठित की है। एईटीसी आरके चौधरी ने बताया कि जेडब्ल्यू होटल मैनेजमेंट में इस पूरे मामले में जांच की गई है। होटल में चेकिंग के दौरान एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट के अफसरों ने बिल व अन्य रिकॉर्ड भी जब्त किए हैं।

यह भी पढ़ें- 5-स्टार होटल ने दो केले के लिए वसूले 442 रुपए, राहुल बोस ने शेयर किया बिल

एईटीसी ने बताया कि जेडब्ल्यू मैरिएट होटल को शोकॉज नोटिस भेज दिया गया है। होटल मैनेजमेंट (Hotel management) को इस पूरे मामले में शुक्रवार शाम तक अपना जवाब देने के लिए कहा गया है, जिसके बाद होटल प्रबंधन पर जीएसटी कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। एईटीसी आरके चौधरी ने बताया कि जीएसटी कानून के मुताबिक कोई भी होटल फ्रूट पर टैक्स वसूल नहीं कर सकता है। अभिनेता राहुल बोस से जेडब्ल्यू मैरिएट होटल ने दो केलों के लिए कुल 442.50 रुपए वसूल किए थे। इसमें 67.50 रुपए जीएसटी (टैक्स) के रूप में वसूल किया गया था।

राहुल बोस ने हाल ही में ट्वीट कर चंडीगढ़ (Chandigarh) के सेक्‍टर 35 स्थित जेडब्ल्यू मैरिएट होटल के दो केलों के रेट पर सवाल उठाया था। राहुल बोस 22 जुलाई को इस होटल में ठहरे थे। जिम में पसीना बहाने के बाद उन्होंने रूम सर्विस को दो केले का ऑर्डर दिया। जब उनके पास बिल आया तो वह हैरान रह गए, क्योंकि दो केलों का बिल 442 रुपये का था।

हालांकि मामले को लेकर होटल जेडब्ल्यू मैरिएट के प्रवक्ता ने कहा कि होटल में प्लेटर का रेट 350 रुपये प्लस टैक्स है। हम कभी कोई फ्रूट लूज में नहीं देते। राहुल ने ये ऑर्डर अपने रूम में मंगवाया। ऐसे में इसके अलग चार्जेस होते हैं। ये चार्जेस कम होते, अगर वह इन्हें होटल के रेस्टोरेंट या कैफे में खाने आते। प्रवक्ता का कहना था कि प्लेटर में एपल, कीवी और अन्य सीजनल फ्रूट देते हैं। ऐसे में अगर कोई इनमें से एक भी फ्रूट मंगवाता है तो उसे पूरे प्लेटर का ही रेट देना पड़ता है। हमारे रूम मैन्यू और रेस्टोरेंट मैन्यू के रेट अलग-अलग हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है