Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

कृषि कानूनों पर #Rahul का हल्ला बोल जारी: कहा- हम पंजाब-हरियाणा के किसानों की लड़ाई लड़ रहे

किसानों के लिए प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी ने आज हरियाणा में एंट्री लेने के मूड में नजर आ रहे

कृषि कानूनों पर #Rahul का हल्ला बोल जारी: कहा- हम पंजाब-हरियाणा के किसानों की लड़ाई लड़ रहे

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस (Congress) पार्टी की तरफ से लगातार विरोध किया जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी इन क़ानूनों के खिलाफ अपना हल्ला-बोल आज भी जारी रखा। दो दिनों से पंजाब (Punjab) में किसानों के लिए प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी ने आज हरियाणा में एंट्री लेने के मूड में नजर आ रहे हैं। इससे पहले राहुल ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी ये यात्रा मोदी सरकार के तीन काले कानूनों के खिलाफ है। ये मौजूदा सिस्टम को खत्म करने का तरीका है, पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी और अब ये कानून लाया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हम पंजाब और हरियाणा के किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं।

मोदी सिर्फ अंबानी-अडानी के लिए रास्ता साफ कर रहे

राहुल गांधी ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि पहले नोटबंदी हुई तो गरीब लोगों पर हमला हुआ, जीएसटी आया तो कारोबारियों पर हमला हुआ और फिर आपने अचानक लॉकडाउन कर दिया, गरीब सड़क पर मर गया। उन्होंने कहा कि जब मैंने कोरोना की बात करी तो मजाक उड़ाया, एक व्यक्ति कह रहा है कि 20-21 दिन में लड़ाई खत्म हो जाएगी, उन्हें ये ही नहीं पता कि कोरोना क्या है। राहुल गांधी ने कृषि क़ानूनों का जिक्र करते हुए आगे कहा कि मुझे लगता है कि खुद पीएम मोदी को भी ये तीन कृषि कानून समझ नहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि 6 महीने बाद देश में ना रोजगार होगा और ना ही भोजन होगा, क्योंकि सिस्टम को तोड़ दिया गया। लेकिन मेरी इस बात का फिर मज़ाक उड़ाया जाएगा। मोदी सरकार ने इन कानूनों को लेकर सबकुछ तोड़ दिया। आज कम मंडियां हैं, कुछ जगह भ्रष्टाचार है लेकिन किले को ही तोड़ दिया तो किसान नहीं बचेगा। राहुल बोले कि पीएम मोदी सिर्फ अंबानी-अडानी के लिए रास्ता साफ कर रहे हैं।

कृषि कानूनों से फायदा तो संसद में डिबेट कराते

राहुल गांधी ने गांधी ने कहा कि आज ना मीडिया फ्री है और ना अदालतें फ्री हैं, इसी वजह से विपक्ष कमजोर है। अगर ये सब अपने मुताबिक काम करें तो सरकार का सच सामने आ जाए। राहुल बोले कि यूपी में ही लड़की के साथ रेप हुआ और सरकार उसके परिवार से ही सवाल पूछ रही है। राहुल ने सवाल किया कि नरेंद्र मोदी ने 8000 करोड़ के दो प्लेन खरीद लिए उसमें तो पूरा पलंग है। सिर्फ इसलिए क्योंकि उनके दोस्त ट्रंप के पास भी ऐसा ही है। मुझे किसी चीज की जल्दी नहीं है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के बंगला साहिब में खुलेगा 50 रुपए में MRI स्कैन की सुविधा वाला डायग्नोज़ सेंटर

राहुल ने कहा कि सिर्फ मेरे शब्द नहीं एक्शन पर भरोसा करें, मुझे पंजाब ने काफी कुछ दिया है। जब मेरी दादी ने चुनाव हारा तो घर में कोई नहीं था, लेकिन सिर्फ सिख ही थे। मेरी दादी को हमेशा सिखों ने बचाया, मैं हमेशा पंजाब का कर्जदार रहूंगा। अगर कुछ गलत हो रहा है, तो मैं आवाज़ जरूर उठाउंगा। मैं कमजोर के साथ खड़ा होता हूं, इसलिए शायद राजनीतिक करियर धीमा पड़ा है लेकिन मैं ऐसा ही हूं। अगर इन कानून से फायदा होता तो फिर संसद में डिबेट क्यों करवाई, अगर फायदा है तो कोरोना के वक्त ही क्यों पास किया। अगर मंडियां बंद होंगी, तो उनमें काम करने वालों का क्या होगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है