Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

AB de Villiers ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, अब लीग भी नहीं खेलेंगे मिस्टर 360, कहा- थैंक्यू इंडिया

डिविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का हिस्सा रहे हैं

AB de Villiers ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, अब लीग भी नहीं खेलेंगे मिस्टर 360, कहा- थैंक्यू इंडिया

- Advertisement -

नई दिल्ली। मिस्टर 360 यानी एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। एबी इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही रिटायरमेंट ले चुके थे, मगर वे लीग मैच खेलते थे। लेकिन अब वह आईपीएल जैसी लीगों में भी हिस्सा नहीं लेंगे। बता दें कि डिविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का हिस्सा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:बैडमिंटन : इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु

विस्फोटक बल्लेबाज ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया तब से ही मैंने पूरे आनंद और बेखौफ अंदाज के साथ इस खेल को खेला है। अब 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेजी से नहीं जलती।’ वहीं, डिविलियर्स ने क्रिकेट का धन्यवाद करते हुए लिखा कि इस खेल ने असाधारण रूप से मेरे प्रति दयालुता दिखाई है। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर लीग मैच तक कई अवसर और अकल्पनीय क्षण दिए हैं। जिसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा। उन्होंने कहा, ‘मैं टीममेट, प्रतिद्वंद्वियों, कोच, फिजियो और हरेक सपोर्ट सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने एक ही रास्ते पर यात्रा की है।’

भारत को कहा थैंक्यू

डिविलियर्स ने लिखा कि मुझे दक्षिण अफ्रीका में, भारत में और जहां भी मैंने खेला है, वहां मिले समर्थन से मैं अभिभूत हूं। अंत में मुझे पता है कि मेरे परिवार – मेरे माता-पिता, मेरे भाई, मेरी पत्नी डेनियल और मेरे बच्चों के बलिदान के बिना कुछ भी संभव नहीं होता। मैं अपने जीवन के अगले चैप्टर की प्रतीक्षा कर रहा हूं जब मैं उन्हें वास्तव में पहले स्थान पर रख सकूंगा।’

शानदार रहा है इंटरनेशनल करियर

बता दें कि एबी डिविलियर्स ने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। डिविलियर्स को मौजूदा दौर के महानतम बल्लेबाजों में गिना जाता है। वह दक्षिण अफ्रीका के कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने अपने देश के लिए 114 टेस्ट मैचों की 91 पारियों में 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए, जिसमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 278 है।

वहीं, एबी डिविलियर्स ने 228 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 53.50 की औसत से 9,577 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 176 रन है। टी20 में डिविलियर्स ने अपने देश के लिए 78 मैच खेलकर 1672 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 26.12 का रहा है. खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनके नाम 10 अर्धशतक दर्ज हैं और नाबाद 79 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है