Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

अभिजीत बाली International Midnight Sun Marathon के लिए चयनित

अभिजीत बाली International Midnight Sun Marathon के लिए चयनित

- Advertisement -

Marathon:सुंदरनगर। अगर दिल में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो मंजिलें खुद-ब-खुद आपकी तरफ चली आती हैं। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है सुंदरनगर के अभिजीत बाली ने। अभिजीत बाली का चयन नॉर्वे में आयोजित होने वाली इंटरनेशनल मिड नाइट सन मैराथन के लिए हुआ है। अभिजीत बाली एकमात्र ऐसे युवा बनकर उभरे हैं, जिनका चयन प्रदेश से हुआ है। अभिजीत बाली का जन्म वर्ष 1981 में सुंदरनगर के पुराना बाजार में माधवी बाली और डॉ. रोशन लाल बाली के घर पर हुआ। अभिजीत की जमा दो की पढ़ाई बीएसएल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुंदरनगर में हुई।

बीकॉम MLSM कालेज सुंदरनगर और एमबीए दिल्ली से पास की है। अभिजीत ने वर्ष 2000 में हिमाचल की ओर से दिल्ली में आयोजित होने वाली 26 जनवरी की परेड में भाग लिया। अभिजीत कालेज में एनसीसी अंडर आफिसर के पद पर भी काम कर चुके हैं। जिसमें उत्कृष्ठ सेवाएं देने के लिए बाली को सी-सर्टिफिकेट से नवाजा गया।


Marathon: अभिनेता मिलिंद सोमन को अपना प्रेरणा स्त्रोत

बाली वर्तमान में ICICI लोंवार्ड जरनल इंशोयरेंश में सेल्ज मैनेजर के पद पर सेवारत हैं। बाली अपने इस क्षेत्र में प्रसिद्ध अभिनेता मिलिंद सोमन को अपना प्रेरणा स्त्रोत मानते हैं। जिन्हें आर्यन मैन और अलट्रा मैन के नाम से ख्याति प्राप्त है। बाली का कहना है कि रोजाना वह इस खेल के लिए एक घंटा देते हैं।

जबकि औसतन प्रति सप्ताह 65 से 70 किलोमीटर भागने की प्रैक्टिस करते हैं। अभिजीत वर्ष 2015 से मैराथन में सक्रिय भूमिका में है। दिल्ली और मुंबई में हुए अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भी भाग लिया। जबकि जनवरी 2017 में मुंबई में स्टैंडर्ड चार्टर्ड मैराथन में 42.2 किलोमीटर को चार घंटे 43 मिनट में पूरा किया। यहां पर उम्दा प्रदर्शन करने के बाद नॉर्वे में आयोजित होने जा रही अंतरराष्ट्रीय मैराथन के लिए चयन हुआ है।

वृद्ध महिला से दुष्कर्म मामलाः प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोल

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है