Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

सिंघवी ने भारत से वापस भेजीं गई ब्रिटिश सांसद डेबी को बताया पाक की कठपुतली

सिंघवी ने भारत से वापस भेजीं गई ब्रिटिश सांसद डेबी को बताया पाक की कठपुतली

- Advertisement -

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से 370 (Article 370) हटाने पर भारत सरकार के विरूद्ध बयान देने वाली ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स (British MP Debbie Abrahams) को दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौटाने के मामले पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) का बयान सामने आया है। सिंघवी ने डेबी अब्राहम्स को भारत से वापस भेजने के फैसले का स्वागत करते हुए ट्वीट किया है कि डेबी को वापस भेजना वास्तव में जरूरी था क्योंकि वह सिर्फ सांसद नहीं, पाकिस्तान (Pakistan) सरकार और आईएसआई से जुड़ाव को लेकर पाकिस्तान की सरकार (कठपुतली) कही जाती हैं। भारत की संप्रभुता पर हमले की हरकत को नाकाम होना चाहिए।

गौरतलब है कि एयरपोर्ट से वापस दुबई भेजे जाने को लेकर ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम ने ट्विटर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके पास भारत आने का वीज़ा था, लेकिन भारत के अधिकारियों ने दिल्ली एयरपोर्ट से ही उन्हें वापस लौटा दिया। वहीं उनके आरोपों पर सरकार ने सफाई देते हुए बताया है कि डेबी अब्राहम को 7 अक्टूबर 2019 को ई-बिज़नेस वीज़ा दिया गया था। जो 5 अक्टूबर 2020 तक बिज़नेस मीटिंग अटेंड करने के लिए लागू था। उनका ई-बिज़नेस वीज़ा 14 फरवरी 2020 को वापस ले लिया गया, क्योंकि वह भारत के राष्ट्रीय हितों के खिलाफ गतिविधियों में शामिल थीं। 14 फरवरी से पहले ही उन्हें इस बारे में सूचना दी गई थी। जिस वक्त वो दिल्ली एयरपोर्ट पर आईं तो उनके पास आधिकारिक वीज़ा नहीं था।

यह भी पढ़ें: मशहूर बंगाली अभिनेता व टीएमसी के पूर्व सांसद Tapas Paul नहीं रहे

 

वहीं ब्रिटेन के नागरिकों के लिए भारत में वीज़ा ऑन अराइवल की नीति नहीं है। ऐसे में बिज़नेस के संबंध में जारी किए गए वीज़ा का इस्तेमाल ‘दोस्तों या परिवार’ से मिलने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। इसके लिए अलग से वीज़ा लेना होता है। गौरतलब है कि डेबी अब्राहम भारत की नरेंद्र मोदी सरकार की कश्मीर नीति की आलोचना करती रही हैं। जिसके चलते उन्हें इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है