Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

मंडी कॉलेज में एबीवीपी की भूख हड़ताल शुरू, देहरी में एसएफआई ने सौंपा ज्ञापन

मंडी कॉलेज में एबीवीपी की भूख हड़ताल शुरू, देहरी में एसएफआई ने सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -

मंडी/जवाली। मंडी कॉलेज में एबीवीपी ने अपनी मांगों को लेकर 24 घंटों की सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। वहीं, कांगड़ा जिला के देहरी कॉलेज में एसएफआई (SFI) ने प्रिंसिपल को ज्ञापने सौंप कॉलेज में सुरक्षा कर्मी की तैनाती मांगी। मंडी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने कॉलेज की स्थानीय मांगों और प्रदेश भर में छात्र संघ चुनावों की बहाली के लिए 24 घंटों की सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इस मौके पर एबीवीपी (ABVP) कार्यकर्ताओं ने कॉलेज कैंपस में फीस कांउटर के पास अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। एबीवीपी (ABVP) कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। एबीवीपी (ABVP) ने मंडी कॉलेज परिसर में बस पास काउंटर खोलने, प्रथम वर्ष का रिजल्ट घोषित करने व अन्य स्थानीय मांगों को पूरजोर तरीके से उठाया है। इसके साथ ही इस प्रदेश व्यापी सांकेतिक भूख हड़ताल के माध्यम से एबीवीपी ने प्रदेश के कालेजों में छात्र संघ चुनावों की बहाली की मांग उठाई है।

यह भी पढ़ें :-इक्डोल स्नातक, स्नातकोत्तर कक्षाओं व डिप्लोमा की पंजीकरण तिथि बढ़ी


एसएफआई (SFI) देहरी कॉलेज इकाई ने प्रिंसिपल आशीथ कुमार मिश्रा को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने कॉलेज में सुरक्षा कर्मी की तैनाती की मांग की। एसएफआई कार्यकर्ताओं का कहना है कि पिछले लगभग एक माह से कॉलेज में सुरक्षाकर्मी नहीं है, जिसके चलते आउट साइडर और कुछ बाहरी शरारती तत्व कॉलेज में आकर लड़ाई करते हैं। कॉलेज की सुरक्षा को देखते हुए एसएफआई इकाई ने एसपी कांगड़ा से भी मांग की है कि जब तक कॉलेज में सुरक्षाकर्मी की तैनाती नहीं होती, तब तक एक पुलिस कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जा।
इस मौके पर जिला कमेटी सदस्य पूजा राणा, वीर सिंह, शिफाली, सलोनी, पंकज, सोनिया, प्रीति, मनदीप, सीमा, विशाल व गौरव तमन्ना आदि सदस्य उपस्थित रहे।

नाहन व पांवटा में सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
नाहन। पीजी कॉलेज नाहन व पांवटा साहिब कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर पेश आ रही खामियों को लेकर सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू की है। 24 घंटे की यह सांकेतिक भूख हड़ताल सोमवार को दोपहर 12 बजे से शुरू की गई, जोकि मंगलवार दोपहर 12 बजे तक जारी रहेगी। नाहन कॉलेज में जहां इस दौरान 25 छात्र-छात्राएं, तो वहीं पांवटा साहिब कॉलेज में 5 छात्र 24 घंटे की हड़ताल पर बैठे हैं। इस दौरान एबीवीपी ने ऐलान किया कि यदि समय रहते छात्रों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता तो आने वाली 7 तारीख को प्रदेश में पूर्ण शिक्षा बंद करने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है