×

कल किया था ABVP का समर्थन, आज NSUI का साथ निभाने HPU पहुंचे विक्रमादित्य सिंह

 छात्रों की मांग प्रवेश परीक्षा में जो भी छात्र उत्तीर्ण हो उनको पीजी में दाखिला दिया दाखिला दिया जाए

कल किया था ABVP का समर्थन, आज NSUI का साथ निभाने HPU पहुंचे विक्रमादित्य सिंह

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) आजकल छात्र राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। तीनों ही प्रमुख छात्र संगठन एबीवीपी, एनएसयूआई और एसएफ़आई ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। यहां तक की छात्र राजनीति में बीजेपी का बैक हैंड माना जाने वाला छात्र संगठन एबीवीपी (ABVP) भी विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ लामबंद होकर आंदोलन पर उतारू है। तीनों ही छात्र संगठन एक स्वर में पीजी दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा करवाने की मांग पर अड़े हुए हैं। इसी बीच कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) भी एनएसयूआई आंदोलन का समर्थन करने विवि पहुंचे।


यह भी पढ़ें: #HPPSC: इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, 18 तक करें आवेदन- TWO का एक सेंटर बदला

बता दें कि बीते कल यानि बुधवार को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) में छात्र हित में मांग उठाने वाली एबीवीपी (ABVP) के कार्यकर्ताओं के साथ हुए दुर्व्यवहार की कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने निंदा की थी। इस दौरान विक्रमादित्य सिंह ने कहा था कि वह छात्रों की आवाज को दबने नहीं देंगे। जिसके बाद आज कांग्रेस विधायक अपनी पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) का समर्थन करने विश्विद्यालय पहुंचे। इस दौरान विक्रमादित्य ने वीसी से मिलकर छात्र हित में फ़ैसला लेने की मांग उठाई। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि छात्रों की मांगे जायज़ है इसलिए विवि प्रशासन उनको जल्द सुलझाने का प्रयास करे न कि छात्रों के आंदोलन को पुलिस बल से कुचलने के की राह पर आगे बढ़े।

सभी छात्र संगठनों का एक ही राग- आयोजित की जाए प्रवेश परीक्षा

वहीं, इस पूरे मसले पर छात्र संगठनों का कहना है की अंकों के आधार पर पीजी में प्रवेश देना उन छात्रों के साथ अन्याय होगा जो लंबे वक्त से विश्वविद्यालय में पीजी करने का सपना देख रहे हैं। पूर्व की ही भांति पीजी कक्षाओं में बैठने के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाए। उसमें जो भी छात्र उत्तीर्ण हो उनको पीजी में दाखिला दिया दाखिला दिया जाए। इसके साथ फर्स्ट व सेकंड ईयर के छात्रों को प्रमोट करने की भी मांग छात्र संगठन कर रहे हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है