Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

ABVP ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ बोला हल्ला, धरने-प्रदर्शन कर की नारेबाजी

ABVP ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ बोला हल्ला, धरने-प्रदर्शन कर की नारेबाजी

- Advertisement -

शिमला। एबीवीपी  की हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने पिंक पैटल चौक पर प्रदर्शन किया गया। इकाई मंत्री मुनीष वर्मा ने कहा की आज UG वर्ष 2019 के RE EVALUATION  के परीक्षा परिणाम न आने के कारण प्रदेश के हजारों छात्रों का भविष्य अंधकार में है विश्वविद्यालय प्रशासन  RE EVALUATION का परिणाम घोषित नहीं कर पाया है।

क्लस्टर विवि को लेकर मंडी कॉलेज में नारेबाजी

मंडी। क्लस्टर विश्वविद्यालयको लेकर बरती जा रही ढील पर एबीवीपी ने कड़ा एतराज जाहिर किया है। दो वर्षों से मात्र कागजों में ही  विवि चलने पर एबीवीपी  ने वल्लभ कॉलेज मंडी में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। चरमराई शिक्षा व्यवस्था पर आज प्रदेशभर के विभिन्न कॉलेजों में धरना प्रदर्शन किया और शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने की मांग सरकार से की। एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष गौरव अत्री ने कहा कि कलस्टर विश्वविद्यालय के मुद्दे पर एबीवीपी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश सरकार के मुर्दाबाद नारे लगाकर विरोध जताया गया है।

Hamirpur College और तकनीकी विवि में ABVP ने बोला हल्ला

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्विद्यालय हमीरपुर परिसर और हमीरपुर कॉलेज (Hamirpur College) में एबीवीपी ने प्रदेश सरकार और प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। तकनीकी विश्विद्यालय में मांगों को लेकर एबीवीपी (ABVP) ने कुलपति कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। धरने में विश्वविद्यालय परिसर (University campus) के बाहर काफी देर तक मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया। वहीं, हमीरपुर कॉलेज में भी एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ हल्ला बोला।

यह भी पढ़ें: Congress ने थोक में खनन पट्टों की लीज ना दी होती, माफिया के हौसले बुलंद ना होते

छात्रों की मुख्य मांगों में तकनीकी विवि (Technical University) के कैंपस को स्थायी कैंपस में शिफ्ट करना है। छात्रों का कहना है कि नया कैंपस बनने के बावजूद कक्षाएं बाल स्कूल परिसर में ही चल रही हैं। उन्होंने विवि में लाइब्रेरी की कमी होने के साथ-साथ अध्यापकों के खाली पदों को भरने की मांग और विवि के लिए बजट मुहैया करवाने की मांग की। छात्रों ने प्रदेश सरकार से अतिरिक्त वित्तीय सहायता की मांग की ताकि यहां पर चल रहे सेल्फ फाइनेसिंग कोर्स के नाम पर ली जा रही भारी फीस के बोझ को कम किया जा सके।

एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष सूरज जरयाल ने कहा कि छात्रों की समस्याओं को काफी समय से अनदेखा किया जा रहा है जिससे छात्रों में गहरा रोष है। हमीरपुर महाविद्यालय में इकाई अध्यक्ष हनी शर्मा ने सरकार पर जम कर प्रहार करते हुए अपनी मांगों को जल्द पूरा करने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि एबीवीपी की प्रमुख मांगों में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणाम एवं पुनर्मूल्यांकन के परिणाम को समय पर घोषित करना, छात्र संघ चुनाव तुरंत बहाल करना, शिलान्यास का पत्थर रख केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण शुरू करना आदि शामिल हैं। उन्हाने चेतावनी दी कि अगर प्रदेश सरकार मांगों को पूरा नहीं करती है तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन को और तेज करेगी।

https://www.bhushanjewellers.com/

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है