Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

फर्जी डिग्री मामलाः ABVP कल पूरे प्रदेश में बोलेगी हल्ला, आज सुंदरनगर में गरजी

फर्जी डिग्री मामलाः ABVP कल पूरे प्रदेश में बोलेगी हल्ला, आज सुंदरनगर में गरजी

- Advertisement -

सुंदरनगर। फर्जी डिग्री मामले में छात्र संगठन उग्र हो गए हैं। एनएसयूआई (NSUI) के साथ एबीवीपी (ABVP) ने भी फर्जी डिग्री घोटाले के खिलाफ आवाज बुलंद कर दी है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बुधवार यानि कल पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन कर इस घोटाले के खिलाफ आवाज बुलंद करेगी। एबीवीपी ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द इन फर्जी डिग्री बेचने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई नहीं की गई, तो विद्यार्थी परिषद को मजबूरन अपनी जंग को आंदोलन का स्वरूप देना पड़ेगा। फर्जी डिग्री मामले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सुंदरनगर इकाई द्वारा निजी विश्वविद्यालयों द्वारा किए फर्जी डिग्री घोटाले के खिलाफ एमएलएसएम कॉलेज (MLSM College) में धरना प्रदर्शन किया गया।

यह भी पढ़ें: Cabinet: 71 तिब्बती परिवारों को सरकार बनाकर देगी मकान, ये पद भरने को मिली मंजूरी

इकाई अध्यक्ष उपेंद्र ठाकुर ने कहा कि विद्यार्थी परिषद पिछले लंबे समय से फर्जी डिग्री बेचने वालों के विरोध में प्रदर्शन करती आ रही है, लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा उनके खिलाफ कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद हमेशा से शिक्षा के व्यापारीकरण करने वालों के विरोध में आवाज उठाती आई है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार नियामक आयोग के चेयरमैन केके कटोच छात्रवृत्ति घोटाले में लिप्त पाए गए थे, तो उसमें भी विद्यार्थी परिषद ने उन्हें पद से निष्कासित करने की आवाज उठाई थी, लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा सिर्फ उनसे कुछ शक्तियां छीनी हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस प्रकार से यूजीसी की रिपोर्ट में हिमाचल प्रदेश की एपीजी तथा मानव भारती यूनिवर्सिटी द्वारा लगभग 5 लाख से अधिक फर्जी डिग्रियां बेचे जाने का खुलासा हुआ है, यह प्रदेश के कई छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है