मंडीः एबीवीपी ने मांगी छात्र संघ चुनावों की बहाली

एससी/एसटी छात्रवृत्ति घोटाले की सीबीआई जांच भी मांगी

मंडीः एबीवीपी ने मांगी छात्र संघ चुनावों की बहाली

- Advertisement -

मंडी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में छात्रहित से जुड़े मुद्दों को लेकर आगामी रणनीति बनाई गई है। जिसके तहत एबीवीपी ने प्रदेश के कॉलेजों में छात्र संघ के चुनावों को बहाल करने की मांग प्रदेश की मौजूदा सरकार से की है। इसके साथ ही एबीवीपी ने मांग उठाई है कि प्रदेश में हुए एससीएसटी छात्रवृत्ति घोटाले की जांच सरकार सीबीआई से करवाए ताकि छात्रवृत्ति डकारने वालों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके।

मंडी में मीडिया से बातचीत के दौरान एबीवीपी की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मोनिका राणा ने कहा कि एबीवीपी ने छात्रहित से जुड़े मुद्दों को लेकर आगामी रणनीति तैयार कर ली है, इसके तहत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार से छात्र संघ चुनावों को बहाल करने, एससी/एसटी छात्रवृत्ति घोटाले की सीबीआई जांच करवाने, प्रदेश विश्वविद्यालयों में फीस बढ़ोतरी को वापस लेने, मंडी में केंद्रीय विश्वविद्यालय की जल्द आधारशिला रखने आदि मांगें सरकार के सामने रखी गई हैं। मोनिका ने बाताया कि इसके साथ ही एबीवीपी 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर देश के लोकतंत्र में अपनी भूमिका निभाते हुए 10 से 25 फरवरी तक मतदाता जागरुकता कार्यक्रमों करेगी। इनमें नुक्कड़, सभाएं आदि के माध्यम से युवाओं को मतदान में शत प्रतिशत भागेदारी देने के लिए जागरूक किया जाएगा।

मांगें ना मानने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

पांवटा साहिब। एबीवीपी प्रदेश सरकार के एक साल के कार्यकाल से संतुष्ट नहीं है। पांवटा साहिब में पत्रकार वार्ता में एबीवीपी के जिला संयोजक हर्ष चौधरी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में एक साल में बीजेपी सरकार ने भी कोई खास काम नहीं किए हैं। इसलिए यदि सरकार ने एबीवीपी की मांगें नहीं मानी तो सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने कईं स्थानों पर कॉलेज खोल दिए। लेकिन, बीजेपी की सरकार भी उन कॉलेजों की सुध नहीं ले रही है। फीस वृद्धि वापसी सहित रूसा पर भी ठोस निर्णय नहीं लिए गए हैं और न ही अबतक छात्र संघ चुनावों को बहाल किया गया है। इसके साथ ही महाविद्यालय सहित प्रदेशभर के निजी स्कूलों में मनमानी फीस वसूले जाने पर भी सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है।

छात्रहित से जुड़ी मांगों को शीघ्र पूरा करे सरकार
बिलासपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि छात्रहित से जुड़ी उनकी मांगों को शीघ्र पूर्ण किया जाए अन्यथा अखिल  भारतीय विद्यार्थी परिषद सड़कों पर   उतरेगी। बिलासपुर में अखिल  भारतीय विद्यार्थी परिषद ईकाई बिलासपुर के संयोजक अजय कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्रों की समस्याओं को बार-बार उठाती रही है। मगर रूसा प्रणाली का आज तक सही हल निकालने में विफल रही है। अखिल भारतीय परिषद ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि नियामक आयोग के  भ्रष्टाचार मामले सामने आने के उपरान्त उस पर शीघ्र कड़ी कार्रवाई क्यों नहीं  कर रही है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है