Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

ABVP ने HPU सहायक परीक्षा नियंत्रक का किया घेराव, दी चेतावनी

ABVP ने HPU सहायक परीक्षा नियंत्रक का किया घेराव, दी चेतावनी

- Advertisement -

शिमला। रिवेल्यूवेशन और रिअपेयर का परिणाम घोषित न होने पर एबीवीपी (ABVP) तल्ख हो गई है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एचपीयू इकाई ने सहायक परीक्षा नियंत्रक का घेराव किया। चेतावनी दी कि अगर छात्रों के हितों से जुड़ी मांगों को पुरा नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन होगा। इकाई मंत्री मुनीष वर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही से हजारों छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। एचपीयू (HPU) प्रशासन द्वारा वर्ष 2019 में सितंबर में रूसा प्रथम वर्ष के परिणामों (Result) में अनियमितताओं के बाद छात्रों को रिवेल्यूवेशन की सुविधा तो दे दी। लेकिन पांच माह बीत जाने के बाद भी रिवेल्यूवेशन और रिअपेयर के परिणाम घोषित नहीं किए। वहीं प्रशासन ने यूजी फॉर्म (UG Form) भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी रख दी है। ऐसे में छात्रों को परेशानी है कि वह किस वर्ष के परीक्षा फॉर्म भरे। इन्हीं समस्याओं को लेकर बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) एचपीयू इकाई ने सहायक परीक्षा नियंत्रक का घेराव किया। इकाई मंत्री मुनीष वर्मा ने कहा की विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही और सुस्त रवैये के कारण प्रदेश के हजारों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा हैं।

यह भी पढ़ें: रिज पर होगा राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह, कौन कहां फहराएगा तिरंगा-जानिए

एबीवीपी (ABVP) इकाई मंत्री मुनीष वर्मा ने कहा की यूजी के परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी हैं। लेकिन हजारों छात्रों के रिवेल्यूवेशन और रिअपेयर के परीक्षा परिणाम घोषित ना होने के कारण छात्रों को परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक वर्ष 2019 सितंबर के रिअपेयर और रिवेल्यूवेशन के परिणाम घोषित नहीं होते छात्र आगे के परीक्षा फ़ार्म नहीं भर सकतें।

विद्यार्थी परिषद की मांग है 10 दिनों के अंदर रिवेल्यूवेशन व रिअपेयर के परिणामों को शीघ्र घोषित किया जाए और जब तक सभी परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किए जाते तब तक परीक्षा फ़ार्म का पोर्टल बंद ना किया जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर प्रदेश के हजारों छात्रों के हितों से जुड़ी हमारी मांगों को पुरा नहीं किया गया, तो विद्यार्थी परिषद छात्र शक्ति को लामबंद करके विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी। वहीं, विद्यार्थी परिषद ने बीएड द्वितीय सत्र के लंबित परीक्षा परिणामों को 7 दिनो के अंदर घोषित करने की भी मांग उठाई है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है