Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

एबीवीपी का प्रदेशव्यापी शिक्षा बंदः कॉलेजों में जड़ दिए ताले

एबीवीपी का प्रदेशव्यापी शिक्षा बंदः कॉलेजों में जड़ दिए ताले

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) अपनी मांगों को लेकर प्रदेशभर में उग्र रवैया अपनाए हुए हैं। एबीवीपी के आज पूर्ण शिक्षा बंद के प्रदेशव्यापी आह्वान पर छात्रों ने आज अधिकांश शिक्षण संस्थानों ( Educational Institutions)के गेट पर ताले जड़ दिए। इस दौरान सभी स्थानों पर सरकार व कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। छात्र अपनी मांगों को मनवाने पर अड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Dehra-Haripur सड़क निर्माण में गडबड़, Tender रद्द, ठेकेदार को लगेगा जुर्माना-होगी जांच

शिमला में राजकीय कन्या महाविद्यालय में पूर्णतः शिक्षा बंद करके गेट पर ताले जड़ दिए और सरकार व विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान किसी भी छात्र व अध्यापकों को कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया। एबीवीपी के जिला संयोजक सचिन ने बताया कि वर्तमान समय में जिस प्रकार से प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं का सामना विद्यार्थियों को करना पड़ रहा है वह बहुत चिंताजनक है। सरकार ने विभिन्न स्थानों परस्कूल कॉलेज खोल दिए है परन्तु अभी भी वहाँ पर मूलभूत सुविधाएं उप्लब्ध नहीं हो पा रही है। यदि इन सभी मांगो को समय रहते पूरा नही किया गया तो विद्यार्थी परिषद आने वाले समय मे उग्र से उग्र आंदोलन करेगी और यदि शिक्षण संस्थानों में फीस को कम नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद पूरे प्रदेश के छात्रों को लामबंद कर के प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल देगी ।

कुल्लू कॉलेज के गेट पर एबीवीपी ने आज ताला लगाकर पूर्ण शिक्षा बंद की और इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सुबह नौ बजे से पूर्ण शिक्षा बंद कर प्रदेश सरकार व विश्व विद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और एबीवीपी छात्र संगठन के सैंकड़ो छात्रों ने गेट के बाहर जमीन में बैठक कर विश्वविद्यालय प्रशासन व सरकार के खिलाफ छात्रों की मांगों की अनदेखी का आरोप लगाया। सरकार ने छात्रों के साथ घोषण पत्र विजन डॉक्यूमेंट में किए वादें पूरे नहीं किए तो पूरे प्रदेश में छात्रों उग्र आंदोलन होगा जिसमें छात्र सड़कें जाम कर धरने पर बैठ जाएंगे।

नाहन कॉलेज गेट पर एबीवीपी ने ताला जड़ दिया। इस दौरान कक्षाओं का बहिष्कार किया गया। एबीवीपी ने किसी भी छात्र को कालेज गेट के भीतर नहीं जाने दिया। सुबह से ही एबीवीपी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कालेज गेट के बाहर एकत्रित हो गए। इस दौरान एबीवीपी ने प्रदेश सरकार व एचपीयू प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और लंबित मांगों को पूरा करने को लेकर अपनी आवाज बुलंद की। पीजी कालेज नाहन की एबीवीपी इकाई के अध्यक्ष दीपक, सचिन, राहुल, शुभम, पारस, काजल, सुमन, अभिषेक, प्रशांत, विनय ने कहा कि नाहन इकाई ने एचपीयू प्रशासन व प्रदेश सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ आज नाहन कॉलेज का मुख्य द्वार बंद करके कक्षाओं का बहिष्कार किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है