Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

ऑस्ट्रेलियाई शिक्षाविदों ने Himachal में इस क्षेत्र में निवेश की जताई इच्छा, CM से मुलाकात

ऑस्ट्रेलियाई शिक्षाविदों ने Himachal में इस क्षेत्र में निवेश की जताई इच्छा, CM से मुलाकात

- Advertisement -

शिमला। ऑस्ट्रेलिया से आए शिक्षाविदों (Academics from Australia) ने भारत तथा हिमाचल (Himachal) प्रदेश में तकनीकी शिक्षा, पर्यटन तथा हॉस्टपीटेलिटी में निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। वह इन क्षेत्रों में कैसे गुणवत्ता ला सकते हैं और सहयोग कर सकते हैं इसको लेकर उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार से चर्चा की।

यह भी पढ़ें: BJP ने संसदीय क्षेत्र प्रभारी और पालक किए नियुक्त, किसे सौंपी जिम्मेदारी-जानिए

शिष्टमंडल की मुखिया एवं स्विनबर्न विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति मोनिका कैनेडी ने बताया कि इस विश्वविद्यालय का विश्व में 45वां रैंक है और विद्यार्थियों को उत्कृष्ट पाठ्यक्रम प्रदान करने के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के विश्वविद्यालयों के साथ मिलकर पर्यटन, आत्थिय और अन्य क्षेत्रों के पाठ्यक्रम शुरू करवाने के लिए उत्सुक है। वह इस विषय में पीएम नरेंद्र मोदी से भी चर्चा कर चुके हैं।


वहीं शिष्टमंडल को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने बताया कि प्रदेश सरकार राज्य के शिक्षण संस्थानों में गुणात्मक शिक्षा अधोसंरचना सृजित करने को प्राथमिकता दे रही है और इस दिशा में निजी क्षेत्र महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार विश्वस्तरीय निजी संस्थानों को प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में निवेश करने के लिए न्योता दे रही है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का स्विनबर्न तकनीकी विश्वविद्यालय प्रदेश के शिक्षण संस्थानों के अलावा निजी विश्वविद्यालयों के साथ भी पर्यटन व आत्थिय क्षेत्रों में पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए समन्वय स्थापित करने की संभावना तलाश कर सकता है।

ऑस्ट्रेलिया से आए शिक्षाविदों के शिष्टमंडल में स्विनबर्न विश्वविद्यालय आस्ट्रेलिया की प्रति कुलपति प्रो. मोनिका कैनेडी, हैड ऑफ स्ट्रेटजी, प्रो. डेविड मैक कॉल, ऐजुकेशन सेंटर ऑफ ऑस्ट्रेलिया के ग्लोबल हैड राजेश सिंह तथा चीफ ऑफ ऑप्रेशन गैविन डाउलिंग शामिल हैं। शिष्टमंडल के साथ हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के प्रोफैसर डॉ. शशिकान्त भी शामिल रहे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है