Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

दर्दनाक: मालगाड़ी से कटे 8 लोग, आधा दर्जन Injured

दर्दनाक: मालगाड़ी से कटे 8 लोग, आधा दर्जन Injured

- Advertisement -

Accident: शेखपुरा। किऊल-गया रेल लाइन पर सिरारी रेलवे स्टेशन के पास रविवार रात 8 बजे के करीब मालगाड़ी की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं, जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। ये सभी लोग सिरारी स्टेशन पर किऊल-गया पैसेंजर ट्रेन से उतर कर ट्रैक से होते हुए अपने गांव जा रहे थे। इसी दौरान वे मालगाड़ी की चपेट में आ गए। रेलवे पुल पर रास्ता नहीं होने के कारण लोगों को भागने का मौका ही नहीं मिला।


हादसे की जानकारी मिलते ही लखीसराय के डीएम सुनील कुमार और एसपी अशोक कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने छह शवों को पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय सदर अस्पताल में भेजा दिया है। वहीं मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की भी घोषणा की गई। घटनास्थल पर शांति बनाए रखने के लिए लखीसराय के डीएम व एसपी के अलावा शेखपुरा और लखीसराय जीआरपी के साथ दोनों जिलों से लगभग एक दर्जन थानों की पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है।


 Accident: हादसे के बाद किऊल-गया लाइन बंद

हादसे के बाद किऊल-गया लाइन को बंद कर दिया गया है। जानकारी मिली है कि देर रात  रामपुर हाट से गया की ओर जानेवाली रेलगाड़ी को भी स्थगित कर दिया गया है। इस हादसे  को लेकर स्थानीय  ग्रामीणों ने रेलवे पर लापरवाही का आरोप लगाया है और इस रेलमार्ग पर परिचालन बंद करने की चेतावनी दी है।

रेलवे ने मुआवजे की मांग को ठुकराया

दानापुर मंडल के डीआरएम आरके झा ने बताया कि यह गलती रेलवे की नहीं, बल्कि लोगों की है। जिन लोगों के साथ दुर्घटना हुई, वे ट्रैक पर जा रहे थे, जो  नियमानुसार गलत है। यही वजह है कि रेलवे ने मुआवजे की मांग को ठुकरा दिया है। हालांकि, घटना कैसे हुई, इसकी जांच का आदेश दिया गया है। अगर रेलवे की ओर से लापरवाही होगी, तो  इसके जिम्मेदार कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

मृतकों में ये शामिल 

मृतकों में लखीसराय जिले के सिसमा गांव निवासी सरोजनी देवी व उसका 10 साल का  पुत्र व आठ साल की  बेटी, दमरियां गांव निवासी मंगल यादव, उसके भाई की पत्नी  आशा देवी व भतीजा पुरुषोत्तम कुमार, मसौढ़ा गांव निवासी मीना देवी, सुरेश  यादव शामिल हैं। वहीं, किशोरी राम की पुत्री झुन्नी कुमारी को रेफर किया  गया है।

Gangwar: Sub Inspector समेत तीन को गोलियों से भूना

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है