Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

सोने का स्थान तय करता है आपके अगले दिन का भविष्य

सोने का स्थान तय करता है आपके अगले दिन का भविष्य

- Advertisement -

दिनभर की थकावट दूर करने के लिए नींद बहुत जरूरी है। अच्छी नींद आने के बाद अगले दिन जब हम उठते हैं तो तरोताजा महसूस करते हैं।  सोना हम सबके लिए जरूरी है। दुनिया में शायद ही ऐसा कोई होगा जो सोता न हो। लेकिन अगर आपको यह पता चले कि सोने के तरीके में थोड़ा सा बदलाव करने से हमें बहुत से फायदे हो सकते हैं  तो क्या आप विश्वास करेंगे। जी हां,  फेंगशुई के तरीके के अनुसार सोने पर आपको कई तरह के फायदे होंगे…

फेंगशुई के तरीके पूरी तरह से जीवन का दर्पण होते हैं। इसके अनुसार आपके सोने का स्थान तय करता है कि आपका अगला दिन कैसा बीतेगा। इसलिए आपके बेडरूम का संभावित स्थान आपके घर का कोना होना चाहिए। चीन में लोग इस बात को बहुत गंभीरता से लेते हैं और उनका विश्वास है कि ऐसा करने से भरपूर नींद आती है और इस प्रकार से आप स्वस्थ शरीर पा सकते हैं।


अपने घर के आसपास पेड़ लगाने से आप स्वस्थ जीवन और सकारात्मकता पा सकते हैं । लेकिन अगर आप पेड़ नहीं लगा सकते हैं, तो अपने घर में लकड़ी से बने बड़े फर्नीचर को जरूर रखें। फेंगशुई के अनुसार आपको जूतों के साथ घर में प्रवेश नहीं करना चाहिए। यह माना जाता है कि जूते अपने साथ पूरे दिन की चिंता और तनाव लेकर आते हैं, और उन्हें घर के अंदर ले जाने का मतलब है, उन सभी बुरी ऊर्जा का स्वागत करना और इन बुरी एनर्जी को दूर रखने का अर्थ है, अच्छा स्वास्थ्य।

फेंगशुई के अनुसार इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि आपका घर व्यवस्थित रहे। खासतौर पर रात को घर को व्यवस्थित रखने से जब आप सुबह नींद से जागते हैं तो आपको व्यवस्थित रखने से आपको चीजें आसानी से अपनी जगह पर मिल जाती हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है