Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

वास्तु के अनुसार नए साल पर घर में जरूरी हैं ये बदलाव, लाएंगे सकारात्मकता

वास्तु के अनुसार नए साल पर घर में जरूरी हैं ये बदलाव, लाएंगे सकारात्मकता

- Advertisement -

साल 2019 खत्म होने वाला है और नया साल आने वाला है। नए साल (New year) में हम बहुत कुछ नया करने की सोचते हैं। अपने बुरे अनुभवों को भूलकर हम आगे कुछ अच्छे और नए की सोचते हैं। सब चाहते हैं कि नया साल उनके लिए खुशियां और सकारात्मकता लेकर आए। इसके लिए आप वास्तु की मदद ले सकते हैं। हम आपके लिए लाए हैं कुछ वास्तु टिप्स (Vastu Tips) जिन्हें अपनाकर आप साल 2020 का स्वागत सकारात्मक ढंग से कर सकते हैं …


नया साल आने से पहले ही आप घर से टूटी-फूटी चीजें बाहर कर दें। टूटा शीशा, बर्तन, टूटे फ्रेम में लगी तस्वीर, बंद पड़ी घड़ी, खराब और टूटी झाड़ू आदि के कारण घर में कभी भी बरकत नहीं होती है। खराब हो चुके इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स (Electronic items) भी नहीं रखने चाहिए। महिलाओं में चीजें खराब हो जाने के बाद भी उन्हें सहेज कर रखने की आदत होती है लेकिन इससे सिर्फ नेगेटिव ऊर्जा ही घर में आती है। आप नए साल के आगमन से पहले टूटे बर्तन, क्रॉकरी आदि घर से बाहर कर दें।

न्यू ईयर की तैयारी के लिए आप सबसे पहले अपने घर की साफ-सफाई पूरी कर लें। घर की दरार पड़ी दीवारों, कोनों में लगे जालों, खिड़कियों के टूटे कांच ठीक करवा लें। लोगों का मानना है कि इससे नकारात्मकता घर में आती है। इससे आपकी कामयाबी की राह में बाधा उत्पन्न होती है। मकड़ी के जालों पर विशेष ध्यान दें। ये किसी भी घर की खूबसूरती खराब करने के साथ अशुभता का भी संकेत देते हैं। मकड़ी के जालों के कारण घर में तनाव बना रहता है, परिवार में लड़ाइयां होती हैं और पैसों से जुड़ी परेशानी भी सामने आती हैं।

घर में यदि आपने गार्डन बनाया हुआ है तो उसकी देखभाल करें। क्यारियों और गमलों में लगे पौधों को पानी दें और खराब तथा सूखी पत्तियों को अलग कर दें।

आप घर में तुलसी, गुलाब, लिली, ऑर्किड, मनी प्लांट, कैक्टस, जैस्मीन, रोजमैरी जैसे लकी प्लांट लगा सकते हैं। वास्तु के मुताबिक ये सभी पौधे काफी शुभ माने जाते हैं। इनसे घर में खुशहाली आने के साथ पैसों की तंगी भी दूर होती है।

अगर आपने दिवाली के मौके पर घर की दीवारों को नहीं रंगवाया है तो आप नए साल के मौके पर ऐसा कर सकते हैं। आप घर को हल्के और ब्राइट रंगों से पेंट करवाएं ताकि आने वाला समय आपके लिए खुशियां लेकर आए।

आप गेंदे के फूल और आम के पत्ते को डोरी में पिरो लें। अब इसे अपने घर के मुख्य प्रवेश द्वार पर लगा लें। माना जाता है कि इससे नकारात्मकता घर में नहीं आती है और पॉजिटिव माहौल बना रहता है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है