Expand

रेडियो के इस्तेमाल पर, कनन ठाकुर पर लगा जुर्माना

रेडियो के इस्तेमाल पर, कनन ठाकुर पर लगा जुर्माना

- Advertisement -

गफूर खान/बिलिंग। इंडियन ओपन पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी चैंपियनशिप में एक प्रतिभागी को रेडियो के इस्तेमाल पर जुर्माना लगा है। प्रतियोगिता के पहले राउंड में महिला प्रतिभागी कनन ठाकुर पर रेडियो का इस्तेमाल करने के आरोप अन्य प्रतिभागी पायलट्स ने लगाए थे। ज्यूरी के पास शिकायत पहुंचने के बाद इसकी जांच की गयी और कनन पर स्कोर बढ़ाने के रूप में जुर्माना लगाया गया है।

  • स्कूल फ्रेकेंसी पर उड़ान भरने की बात कबूली
  • मीट डायरेक्टर ज्योति ठाकुर ने लगाया स्कोर कैंसल करने का जुर्माना

billing-4पहले राउंड में कनन ने 140 का स्कोर किया था अब उस स्कोर को अधिकतम यानि एक हजार करके कनन पर जुर्माना लगाया गया है। याद रहे की इस प्रतियोगिता में नेगेटिव मार्किंग होती है और जिसके जितने कम अंक होंगे वही विजेता होगा। ऐसे में स्कोर बढ़ाना कनन के लिए बहुत बड़ा झटका है। मीट डायरेक्टर ज्योति ठाकुर ने बताया कि कनन ने खुद स्वीकार किया है कि वह चैंपियनशिप की फ्रीक्वेंसी की बजाय स्कूल  फ्रीक्वेंसी  पर उड़ रही थी। इसलिए उसपर स्कोर का जुरमाना लगाया गया है। ज्योति ठाकुर का कहना है कि यह जांच की जा रही है कि कनन ने लैंडिंग के दौरान रेडियो पर लैंडिंग इंस्ट्रुक्शन्स ली हैं या नहीं। यदि ऐसा पाया जाता है तो नियमानुसार कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी

Accuracy Championship: रंजीत सिंह पहले बुल्स I Touch करने वाले पायलट

बिलिंग। इंडियन ओपन पैराग्लाइडिंग चैंपियनशिप में बुल्स आई टच करने वाले पहले और अभी तक के पहले पायलट रंजीत सिंह ranjeetबने हैं। स्थानीय युवक रंजीत सिंह वर्ष 2006 से पैराग्लाइडिंग कर रहे हैं। पिछले कल भी रंजीत सिंह ने प्रतियोगिता का सबसे बढ़िया स्कोर किया था। रंजीत ने कल भी 20 का स्कोर किया था। रंजीत का कहना है कि वह अपनी ओर से बेहतर प्रयास करेंगे ताकि वह अपनी मौजूदगी दर्ज करवा सकें। प्रतियोगिता के अंतिम दिन पहले राउंड में रंजीत सिंह जीरो स्कोर के साथ टॉप पर रहे।

  • कमल, पन्ना लाल पंपिग के फेर में फंसे
  • अमित गोस्वामी ने किया 840 का स्कोर

रोहित ठाकुर ने 60 और चमेल ठाकुर ने 80 का स्कोर किया। प्रतियोगिता में पहले और दूसरे स्थान पर चल रहे कमल कुमार और पन्ना लाल ranjeet1आज पम्पिंग के फेर में फंस गए। लैंडिंग सर्किल में उतरने के लिए पैराग्लाइडर को एकदम रोकने के लिए ब्रेक्स लगाने को पम्पिंग कहा जाता है और इस दौरान उन्होंने अपने ग्लाइडर्स को एकदम रोकने का प्रयास किया। मंजीत कुमार को भी पम्पिंग का सहारा लेकर लैंड करना पड़ा। महिला प्रतिभागियों में रूपा कार्की ने 320 का स्कोर किया। कनन ठाकुर और अदिति ठाकुर सफल नहीं हो सकीं। कल अदिति के सामने एक टेंडम फ्लाइट आने से बाधा पहुंची थी, जिसके चलते अदिति को एक और मौका दिया गया था, लेकिन अदिति उस मौके का भी कोई फायदा नहीं उठा सकीं। पहले टास्क के लिए विंडो साढ़े दस बजे ओपन हुई थी। आज के दूसरे और प्रतियोगिता के अंतिम राउंड के लिए विंडो एक बजे ओपन होगी। इस राउंड के खत्म होने के बाद ओवरऑल प्रदर्शन के आधार पर विजेता का चयन किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है