Covid-19 Update

58,570
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,079,094
मामले (भारत)
113,988,846
मामले (दुनिया)

Una: मतगणना में धांधली का आरोप, DC के पास पहुंची शिकायत- होगी जांच

कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा की अगुवाई में सौंपी शिकायत

Una: मतगणना में धांधली का आरोप, DC के पास पहुंची शिकायत- होगी जांच

- Advertisement -

ऊना। पंचायतीराज संस्थाओं (Panchayati Raj Institutions) के दूसरे चरण के मतदान और गणना के बाद ऊना उपमंडल की मजारा पंचायत में प्रधान पद का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी ने मतगणना में धांधली के आरोप जड़े है। प्रत्याशी ने अपने समर्थकों सहित कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा की अगुवाई में डीसी ऊना को ज्ञापन सौंप न्याय की गुहार लगाई है। वहीँ मजारा में 19 जनवरी को मतगणना के बाद भी खासा हंगामा हुआ था और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई थी। वहीँ कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा (Congress MLA Satpal Raizada) ने सीधे-सीधे प्रदेश सरकार पर बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों को जिताने के लिए धक्केशाही करने के आरोप लगाए हैं। वहीँ रायजादा ने डीसी ऊना को दो टूक चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन ने ऐसे मामलों पर कार्रवाई ना की तो 21 जनवरी के बाद कांग्रेस जनआंदोलन छेड़ेगी।

यह भी पढ़ें: राठौर के निशाने पर HPU में नियुक्तियां, धांधली का जड़ा आरोप- आंदोलन को चेताया

17 जनवरी से शुरू हुए पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में जिला कांग्रेस ने धांधली के आरोप लगाए है। दूसरे चरण में ऊना विकास खंड के तहत मजारा व रामपुर में हुए मतदान व मतगणना को लेकर कांग्रेस ने धक्केशाही करने के आरोप लगाते हुए डीसी ऊना को ज्ञापन सौंपा। ऊना सदर के कांग्रेस विधायक सतपाल सिंह रायजादा के नेतृत्व में मजारा के ग्रामीण डीसी कार्यालय पहुंचे। जहां पर डीसी (DC) से मुलाकात करते हुए विधायक ने मजारा में मतगणना के दौरान हुई धांधली व रामपुर ग्राम पंचायत में जाली वोट डालने के प्रयास मामले में न्याय दिलवाने की मांग उठाई। विधायक ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 21 जनवरी तक मामले में जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई ना की गई, तो जन आंदोलन करने से गुरेज नहीं करेंगे। विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने कहा कि जयराम सरकार पूरी तरह से धक्केशाही पर उतारू हो गई है। विधायक ने कहा कि मजारा में जहां मतगणना की धांधली हुई है, वहीं रामपुर ग्राम पंचायत में एक महिला जाली वोट (Vote) डालने पहुंच गई, लेकिन अभी तक महिला के खिलाफ विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की है। विधायक रायजादा ने कहा कि रामपुर में वोट डालने पहुंची महिला ऊना शहर की एक पार्षद की बहू है। उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन जल्द ही मामले में न्याय नहीं दिलवाता है, तो 21 के बाद जनआंदोलन किया जाएगा।

मजारा ग्राम पंचायत में हुआ चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अमरिंद्र सिंह ने कहा कि एक बार जीतने के बाद उन्हें हराना सरेआम धक्केशाही है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग करते हुए पुन: वोट करवाने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा। वहीं, डीसी ऊना राघव शर्मा ने कहा कि मजारा पंचायत चुनाव में मतगणना को लेकर उन्हें शिकायत प्राप्त हुई है जिसकी जांच करवाई जाएगी और पंचायतीराज एक्ट के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है